scriptटाइगर का रुख धौलपुर-करौली बॉर्डर की ओर, मिले पगमार्क, दहशत में ग्रामीण | Tiger turns to Dhaulpur-Karauli border, Pugmark, villagers in panic | Patrika News

टाइगर का रुख धौलपुर-करौली बॉर्डर की ओर, मिले पगमार्क, दहशत में ग्रामीण

locationधौलपुरPublished: Aug 08, 2019 11:36:18 am

Submitted by:

Mahesh gupta

रणथंभौर से करौली जिले में मूवमेंट करता हुआ टाइगर अब करौली-धौलपुर जिले के जंगलों में आने के संकेत मिल रहे हैं। वन विभाग की टीम तीन दिनों से जंगलों की खाक छान रही है। टाइगर को ट्रैक करने के लिए अभियान चला रही है।

Tiger turns to Dhaulpur-Karauli border, Pugmark, villagers in panic, dholpur tiger, dholpur news dholpur

टाइगर का रुख धौलपुर-करौली बॉर्डर की ओर, मिले पगमार्क, दहशत में ग्रामीण

सरमथुरा(धौलपुर). रणथंभौर से करौली जिले में मूवमेंट करता हुआ टाइगर अब करौली-धौलपुर जिले के जंगलों में आने के संकेत मिल रहे हैं। वन विभाग की टीम तीन दिनों से जंगलों की खाक छान रही है। टाइगर को ट्रैक करने के लिए अभियान चला रही है।
वन विभाग के सूत्रों के अनुसार उक्त टाइगर के धौलपुर करौली की खेड़ा की गौशाला की सीमा रेखा पर मूवमेंट के पुख्ता सबूत मिले हैं । टाइगर के पग मार्को को वन विभाग द्वारा ट्रैक करने क खबर हैं हालांकि वन विभाग के अधिकारी अभी तक टाइगर के मूवमेंट का पूरी तरह खुलासा नहीं कर रहे हैं। लेकिन अलवर, सवाईमाधोपुर करौली व सरमथुरा के रंैजर सहित टीम बनाकर जंगल में खोजबीन की जा रही है। वन विभाग के रेंजर विक्रमसिंह मीणा ने बताया कि सरमथुरा-करौली गोशाला के पास टाइगर की खोज की जा रही है। उल्लेखनीय है कि गत दिनों करौली जिले में दुर्गसी के पास जंगलों में टाइगर ने एक व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद एक गाय का भी शिकार किया था। टीम को करौली जिले में भी टाइगर की मौजूदगी दिखाई दी, लेकिन टं्रकोलाइज्ड नहीं हो पाया था। अब संभावना जताई जा रही है कि करौली होते हुए टाइगर सरमथुरा क्षेत्र के जंगलों में प्रवेश कर गया है।
मासलपुर. इधर, वन विभाग की टीम सुबह से ही नरायणा की पहाडिय़ों में टाइगर की तलाश में घूमती रही। बुधवार सुबह क्षेत्र के छ़ेडक़ापुरा, दिमनपुरा, अर्जुनपुरा एवं जोगीखोरा के इलाके में पगमार्क देखे गए। दिमनपुरा के जलसिंह मीणा व कैलाश मीणा ने बताया कि श्मशानों के समीप कैलाश मीणा के खेतों में टाइगर के पगमार्क मिले। टाइगर की झलक अजुर्नपुरा गांव के समीप भी दिखाई दी। टाइगर के रेस्क्यू के लिए ठेकरा गौशाला व खेड़ा गांव के जंगलों में घूमती रही। उपवन संरक्षक श्रवणकुमार रेड्डी ने बताया कि बुधवार को भी टाइगर को ट्रेंकुलाइज के प्रयास किए गए। टाइगर अब भाउआपुरा क्षेत्र के जंगलों में पहुंच गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो