scriptTwo children who went to bathe in the pool near Bishingiri temple died | बिशिनगिरि मंदिर के पास ताल में नहाने गए दो बच्चों की डूबने से मौत | Patrika News

बिशिनगिरि मंदिर के पास ताल में नहाने गए दो बच्चों की डूबने से मौत

- परिवार सहित शनिवार शाम आए थे मंदिर

- रविवार सुबह बिना बताए चले गए ताल में नहाने

- दादुर गांव में मचा कोहराम

धौलपुर

Published: June 12, 2022 06:49:56 pm

बिशिनगिरि मंदिर के पास ताल में नहाने गए दो बच्चों की डूबने से मौत

- परिवार सहित शनिवार शाम आए थे मंदिर

- रविवार सुबह बिना बताए चले गए ताल में नहाने

- दादुर गांव में मचा कोहराम
Two children who went to bathe in the pool near Bishingiri temple died due to drowning
बिशिनगिरि मंदिर के पास ताल में नहाने गए दो बच्चों की डूबने से मौत
बाड़ी. लोक आस्था के प्रतीक बिशिनगिरि महाराज मंदिर के पास ताल में नहाने गए दो बच्चों की रविवार सुबह डूबने से मौत हो गई। दोनों बच्चे अपने परिवार के साथ शनिवार शाम को मंदिर में आए थे। रविवार सुबह दोनों बच्चों के परिजन मंदिर में ही थे और ये दोनों मंदिर से करीब 200 मीटर दूर स्थित ताल में नहाने चले गए थे। यहां गहराई का अंदाज नहीं होने से दोनों ताल में डूब गए। लोगों की सूचना पर बाड़ी सरद थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के सहयोग से दोनों बच्चों के शवों को ताल से बाहर निकाला। बाद में पोस्टमार्टम करा दोनों के शवों को परिजनों को सौंप दिए गए।
बाड़ी सदर थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह राजावत ने बताया कि थाना क्षेत्र के गांव उमरेह स्थित बिशिनगिरि धाम पर भागवत सप्ताह चल रही है। भागवत सुनने व बाबा बिशिनगिरि के दर्शनों के लिए दूर-दराज से लोग यहां आ रहे हैं। शनिवार शाम को उपखण्ड के कंचनपुर थानान्तर्गत गांव दादुर निवासी मुकेश कोली व संतोष कोली का परिवार मंदिर पर आया था। रात्रि को मंदिर परिसर में ही रुकने के बाद मुकेश का 15 वर्षीय पुत्र लवकुश और संतोष का 14 वर्षीय पुत्र कृष्णा परिजनों को बिना बताए ही नहाने के लिए मंदिर के नजदीक बने ताल पर चले गए। यहां नहाते समय दोनों बालकों की डूबने से मौके पर ही मौत हो गई।
पानी देख नहाने को मचले
गर्मी के कारण इन दिनों लोग खासे परेशान हैं। ऐसे में मंदिर के पास ताल देख दोनों बालक नहाने के लिए बिना बताए ही चले गए। यहां गहराई का अंदाजा नहीं होने से दोनों डूबते चले गए। मंदिर से थोड़ा दूर होने के कारण दोनों बालकों की चीख-पुकार कोई सुन नहीं पाया। बाद में लोगों को दोनों के डूबने का पता चला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।
मच गई चीख-पुकार
दो परिवारों की आंखों के तारों की डूबने का समाचार मिलते ही मंदिर परिसर में चीख-पुकार मच गई। ताल के किनारे पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ लग गई। मंदिर आए अन्य श्रद्धालु भी दौड़ कर ताल पर पहुंंचे। वहीं, परिजन का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था।
अक्सर होते हैं हादसे
धौलपुर जिले में डूबने से मौत के हादसे अक्सर होते रहते हैं। पिछले एक साल में करीब एक दर्जन की मौत नदी-तालाबों में नहाते वक्त हुई है। पार्वती नदी, चंबल में अधिकतर मौत हुई हैं। पिछले दिनों धौलपुर के पास राजघाट पर चंबल में डूबने से तीन बच्चों की मौत हुई थी।
गांव में माहौल हुआ गमगीन
दादुर गांव से मुकेश और संतोष का परिवार हंसी-खुशी भागवत में शामिल होने और बाबा के दर्शन करने बिशिनगिरि मंदिर गया था। रात को भी सभी परिजनों ने मंदिर में उल्लास के साथ पूजा-अर्चना की। रविवार सुबह दोनों ही परिवारों के चिराग बुझने से दादुर गांव और आसपास के क्षेत्र में माहौल गमगीन हो गया। कई घरों में चूल्हे नहीं जले। दिनभर परिजनों का करुण रुदन लोगों के दिलों को चीरता रहा।
इनका कहना है
रविवार सुबह दो बच्चों के बिशिनगिरि मंदिर के पास ताल में डूबने की सूचना मिली। दोनों के शवों को निकाल कर पोस्टमार्टम करा परिजन को सौंप दिया गया। ये बच्चे परिवार के साथ शनिवार शाम मंदिर आए थे।
- योगेन्द्र सिंह राजावत, थाना प्रभारी, बाड़ी सदर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

नीतीश कुमार ने कहा, 'BJP ने हमेशा किया अपमानित, की कमजोर करने की कोशिश'JDU ने BJP से गठबंधन तोड़ने का किया ऐलान, RJD के साथ है प्लान तैयारBihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार- बीजेपी ने हमेशा अपमानित किया, थोड़ी देर में तेजस्वी संग पहुंचेंगे राजभवनGoogle: अमरीका के गूगल स्थित डेटा सेंटर में बड़ा हादसा,आग लगने से तीन कर्मचारी झुलसे, सेवाएँ बाधित होने की आशंकाकेजरीवाल का दावा- राष्ट्रीय पार्टी बनने से एक कदम दूर है AAP, किसी पार्टी को कैसे मिलता है राष्ट्रीय दल का दर्जा?40 साल के सियासी सफर में 17 साल से सत्ता में नीतीश कुमार, लेकिन पुराने सहयोगियों को कई बार दे चुके हैं दगाBJP के मंत्रियों के इस्तीफे पर सभी ने साधी चुप्पी, क्या खेल है अभी बाकी, या फिर पलट सकता है पासाताइवान का चीन समेत दुनिया को संदेश: चीन के सैन्य अभ्यास के तुरंत बाद ताइवान ने भी शुरू की Live Fire Artillery Drill, बज गए युद्ध के नगाड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.