scriptहाई-वे पर सड़क हादसों में दो की मौत, बच्चे घायल | Two killed, children injured in a road accident on a highway | Patrika News

हाई-वे पर सड़क हादसों में दो की मौत, बच्चे घायल

locationधौलपुरPublished: Feb 25, 2020 11:52:06 am

Submitted by:

Naresh

धौलपुर. राष्ट्रीय राजमार्ग आगरा-जयपुर पर सोमवार शाम अलग-अलग हादसों में दो जनों की मौत हो गई जबकि दो बालक घायल हो गए। इसमें एक गंभीर रूप से घायल बालक को जिला अस्पताल के ट्रोमा वार्ड में भर्ती कराया है।

Two killed, children injured in a road accident on a highway

हाई-वे पर सड़क हादसों में दो की मौत, बच्चे घायल


हाई-वे पर सड़क हादसों में दो की मौत, बच्चे घायल
ससुराल में शादी में से भतीजे के साथ लौट रहा था बाइक सवार
सागरपाड़ा के पास बाइक डिवाइडर से भिड़ी, दूसरी घटना सदर थाने के गांव तोर के पास की
धौलपुर. राष्ट्रीय राजमार्ग आगरा-जयपुर पर सोमवार शाम अलग-अलग हादसों में दो जनों की मौत हो गई जबकि दो बालक घायल हो गए। इसमें एक गंभीर रूप से घायल बालक को जिला अस्पताल के ट्रोमा वार्ड में भर्ती कराया है। इसमें सागरपाडा के पास हुए हादसे में समय रहते कुछ युवक घायल चार वर्षीय बालक को तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे, जिससे उसे समय पर इलाज मिल गया। हालांकि, उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर, दूसरे हादसे में अज्ञात वाहन ने हाई-वे पर तोर के पास टक्कर मार दी, जिसमें एक जने की मौके पर ही मौत हो गई जबकि छह वर्षीय बालक छोटू घायल हो गया।
मुरैना की तरफ से बबलू नामक व्यक्ति 4 वर्षीय भतीजे को कपड़े से कमर से बांध कर बाइक से आ रहा था। यहां सागरपाडा स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के पास संतुलन बिगडऩे से बाइक डिवाइडर से टकराते हुए जा गिरी। हादसा देख लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसमें गंभीर घायल बालक छोटू को कुछ युवक बाइक से जिला अस्पताल लेकर पहुंचे और भर्ती कराया है। उसके सिर में गंभीर चोट पहुंची। हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है। मृतक की पहचान बाइक से रजिस्ट्रेशन नम्बर व अन्य कागजात बबलू उर्फ बिजेन्द्र निवासी नौनी वीरभान थाना जगनेर जिला आगरा के रूप में हुई। जिस पर परिजनों को सूचना दी। वह सोमवार को ससुराल एमपी के अम्बाह गया था। जहां से वह भतीजे को लेकर लौट रहा था।
उधर, दूसरा हादसा सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत हाई-वे पर गांव तोर के पास हुआ। हाई-वे पर अज्ञात वाहन ने एक बालक समेत दो जनों में टक्कर मार दी। जिसमें वह घायल हो गए। सूचना पर पुलिस गश्त पार्टी मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल लेकर आए। जहां चिकित्सक ने एक जने को मृत घोषित कर दिया जबकि बालक ललित (6) पुत्र परिक्षत जाटव का उपचार किया जा रहा है। मृतक की पहचान प्रमोद (45) पुत्र भगवान सिंह जाटव निवासी तोर पनियाल के रूप में हुई।
हेलमेट लगा होता तो टल सकता था हादसा
हादसे में जान गवाने वाले बाइक सवार बबलू के पास हेलमेट भी था। लेकिन उसने हेलमेट पहनने की बजाय हाथ में लगा रखा था। अगर हेलमेट लगा होता तो शायद हादसा टल सकता था। हादसे में उसके सिर में गंभीर चोट लगने से मौत होना बताया जा रहा है।
फरिश्ते बनकर आए युवक, बालक की बची जान
सागरपाडा के पास डिवाइडर से बाइक सवार के भिडऩे पर हाई-वे किनारे वाहनों के इंजन मरम्मत का कार्य करने वाले मिस्त्री समीर, इकबाल, मुवीन व सौहिल तुरंत मौके पर पहुंचे और गंभीर घायल चार वर्षीय बालक छोटू को उठाया। उसके सिर में पीछे की तरफ गिट्टी की चोट लगी थी। चारों युवक तुरंत उसे बाइक से जिला अस्पताल ले गए और भर्ती कराया। चिकित्सक ने गंभीर हालत देख इलाज शुरू किया। उसके सिर में एक दर्जन टांगे लगे हैं, हालत गंभीर बनी हुई। चिकित्सक ने युवकों से कहा कि जरा सी और देर हो जाती तो बालक की जिन्दगी खतरे में पड़ सकती थी। चारों युवक इलाज होने तक अस्पताल में बने रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो