scriptयूपी पुलिस ने तोड़ा था धौलपुर पुलिस का नाका,महिला को गोली मारने का मामला | UP Police had broken the Dholpur Police's case, the case of shooting t | Patrika News

यूपी पुलिस ने तोड़ा था धौलपुर पुलिस का नाका,महिला को गोली मारने का मामला

locationधौलपुरPublished: May 15, 2021 09:03:26 pm

Submitted by:

Naresh

धौलपुर. कंचनपुर थाना इलाके के गांव कछपुरा में शुक्रवार शाम दूल्हा निकासी के दौरान जीपों में सवार होकर आने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारी व पुलिसकर्मी निकले। गांव में विरोध के बाद भागने पर यूपी पुलिस की दो गाडिय़ों ने तो बसई नबाव चौकी की नाकेबंदी तोड़ दी,

UP Police had broken the Dholpur Police's case, the case of shooting the woman

यूपी पुलिस ने तोड़ा था धौलपुर पुलिस का नाका,महिला को गोली मारने का मामला

यूपी पुलिस ने तोड़ा था धौलपुर पुलिस का नाका,महिला को गोली मारने का मामला

– पुलिस को बगैर सूचना दिए तीन गाडिय़ों में सवार होकर आए थे

-कछपुरा निवासी व यूपी पुलिस ने दर्ज कराए मामले
धौलपुर. कंचनपुर थाना इलाके के गांव कछपुरा में शुक्रवार शाम दूल्हा निकासी के दौरान जीपों में सवार होकर आने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारी व पुलिसकर्मी निकले। गांव में विरोध के बाद भागने पर यूपी पुलिस की दो गाडिय़ों ने तो बसई नबाव चौकी की नाकेबंदी तोड़ दी, लेकिन एक पुलिस की जीप को चौकी पुलिस ने पकडऩे की बात सामने आ रही है। हालांकि मामले पर जिला पुलिस अधिकारी चुप्पी साधे हुए है। शनिवार को मामले को लेकर गांव कछपुरा निवासी व उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से मामला दर्ज कराया गया है।
उल्लेखनीय है कि कंचनपुर थाने के गांव कछपुरा में शुक्रवार शाम करीब साढ़े पांच बजे स्थानीय निवासी नीरज कुश्वाह के घर पर दूल्हा निकासी का कार्यक्रम चल रहा था। बारात मनियां थाना क्षेत्र के एक गांव में जानी थी। कार्यक्रम में गांव की महिलाएं व अन्य लोग भी शामिल थे। इस दौरान बिना नंबरी जीप यहां आकर रूकी और उसमें पुलिस की वर्दी पहने तीन युवक व दो सादा कपड़े पहने युवक उतरे। इन युवकों में निकासी में शामिल दो-तीन जनों को पकड़ लिया, इस पर मौजूद लोगों ने विरोध किया, जिस पर पुलिस वर्दी पहने एक युवक ने रिवाल्वर या पिस्टल निकाली फायरिंग कर दी। गोली कार्यक्रम में शामिल महादेवी (62) महिला को लगी, जिससे वह घायल हो गई, लोगों के बढ़ते विरोध को देख सभी हमलावर मौके से गाड़ी में बैठकर फरार हो गए। इसकी सूचना जब ग्रामीणों ने पुलिस को दी, तो पुलिस ने क्षेत्र में कड़ी नाकेबंदी लगाई, इस दौरान दो जीपों ने बसई नबाव चौकी की नाकेबंदी को तोडकऱ उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर गई। जबकि एक गाड़ी को चौकी पुलिस ने पूछताछ के लिए रोक लिया। पुलिस ने घायल महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल धौलपुर में भर्ती कराया है। यहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।
तीन गाडिय़ों में सवार होकर आई थी यूपी पुलिस
सूत्रों ने बताया कि आगरा जिले के एतमाछोला थाने के दर्ज एक मामले में गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ करने पर अन्य आरोपियों को पकडऩे के लिए एतमाछोला थाना, खेरागढ़ थाना व यूपी एसओजी की टीम की तीन गाडिय़ां कंचनपुर थाने के गांव कछपुरा आई थी। गांव में विरोध होने के बाद गाडिय़ां वापस आगरा की ओर से लौट रही थी, इस दौरान दो गाडिय़ों ने धौलपुर पुलिस की बसई नबाव में नाकेबंदी तोड़ दी, जबकि एक गाड़ी को चौकी पुलिस ने पूछताछ के लिए रोक लिया। सूत्रों ने बताया कि यूपी पुलिस धौलपुर में दबिश देने से पहले कोई भी सूचना संबंधित थाना पुलिस को भी नहीं दी थी।
यूपी पुलिस ने फायरिंग, लूट व अपहरण करने का आरोप
घटना के संबंध में गांव कछपुरा निवासी मंगल सिंह कुश्वाह ने दर्ज मामले में आरोप लगाया है कि गांव में पुलिसवर्दी पहन कर आए गाड़ी सवारों ने उसकी मां महादेवी को गोली मारकर सोने-चांदी के आभूषणों से भरा बैग लूट कर व रामेश्वर का अपहरण करके ले गए। वहीं, यूपी पुलिस ने गांव कछपुरा के ग्रामीणों पर हमला करने के आरोप लगाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो