बिहार की जीत की खुशियों के बीच वसुंधरा गुट व जिलाध्यक्ष गुट ने अलग-अलग किया कार्यक्रम

धौलपुर. बिहार में हुई एनडीए की जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री वसुधरा राजे के निज निवास राज महल पैलेसे पर बुधवार को जीत को लेकर खुशी तो मनाई, लेकिन खुशी पर आयोजित कार्यक्रम में केवल वसुंधरा गुट के लोग ही नजर आए, जबकि भाजपा जिला कार्यकारिणी के प्रमुख पदाधिकारी कार्यक्रम से शामिल नहीं थे।

By: Naresh

Published: 13 Nov 2020, 09:01 AM IST

बिहार की जीत की खुशियों के बीच वसुंधरा गुट व जिलाध्यक्ष गुट ने अलग-अलग किया कार्यक्रम

बिहार की जीत की खुशियों के बीच धौलपुर में दिखी दूरीयां
धौलपुर. बिहार में हुई एनडीए की जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री वसुधरा राजे के निज निवास राज महल पैलेसे पर बुधवार को जीत को लेकर खुशी तो मनाई, लेकिन खुशी पर आयोजित कार्यक्रम में केवल वसुंधरा गुट के लोग ही नजर आए, जबकि भाजपा जिला कार्यकारिणी के प्रमुख पदाधिकारी कार्यक्रम से शामिल नहीं थे। कार्यक्रम में मौजूद लोग पूर्व जिला कार्यकारिणी में प्रमुख पदों पर आसीन थे। माना रहा है कि जब से जिले में नया जिलाध्यक्ष घोषित किया गया है, तभी से भाजपा की पूर्व कार्यकारणी के पदाधिकारी दूरी बनाए हुए है। हालांकि प्रत्यक्ष रूप से कोई भी मुंह खोलने को तैयार नहीं है और सामने नहीं आना चाहता, लेकिन पूर्व कार्यकारणी के पदाधिकारी भाजपा के जिलाध्यक्ष की ओर से आयोजित कार्यक्रमों में सक्रिय भूमिका नहीं निभाते है। ऐसा पिछले कई कार्यक्रमों में देखा जा चुका है। वहीं, दूसरी ओर पूर्व कार्यकारिणी के पदाधिकारी धीरे-धीरे टीम वसुंधरा से जुड़ कर उसे मजबूर कर रहे है, साथ ही सोश्यल मीडिया पर वसुधरा राजे को प्रदेश की कमान फिर से सौंपने को अभियान चला रहे है, जिससे भाजपा को मजबूती मिल सके। उनका मानना है कि जब प्रदेश में वसुंधरा का नेतृत्व नहीं होगा, तब तक प्रदेश में पार्टी का जनाधार नहीं बढ़ पाएगा।
मिठाई खिलाकर जताई खुशी
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि बिहार का इतना अच्छा परिणाम रहा है, इस परिणाम के लोगों को बुलाकर उनसे मिलकर मिठाई बांटकर प्रधानमंंत्री को शुभकामनाएं देते हुए, धौलपुर के लोग भी शेयर करें, उनका भी उसमें हिस्सा हो। बिहार में हमने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मेहनत करके यहां लाने काम किया है।
कार्यक्रम में उड़ी कोविड गाइड लाइन की धज्जियां
प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री वसुधरा राजे के निज निवास राज महल पैलेसे पर बुधवार को लेकर बिहार जीत की खुशी पर आयोजित कार्यक्रम में कोविड-१९ के गाइड लाइन की धज्जियां उड़ती हुई नजर आई। यहां लगाई गई कुर्सियों बिना सोश्यल डिस्टेङ्क्षसंग के लगाई गई थी। इतना ही नहीं राजे से मिलने पहुंचे लोग भी सोश्यल डिस्टेङ्क्षसंग की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आए।
कार्यक्रम में बंटे राजस्थान सरकार के मांग, राजे ने टोका
कार्यक्रम के दौरान कई लोग बिना मास्क पहने ही पहुंच गए। ऐसे में कार्यक्रम में मौजूद कुछ पार्षदों ने आनन-फानन में मास्क वितरित कर दिए। लोगों को मास्क वितरित किए गए उन पर राजस्थान सरकार लिखा हुआ है, यह मास्क नगर परिषद के पार्षदों को पहले बांटने के लिए दिए गए थे। जब कुछ लोगों को इस प्रकार के मास्क पहने हुए राजे ने देखा तो वे उन्हें टोकते हुए नजर आई।
पूर्व कार्यकारिणी पदाधिकारी रहे मौजूद
वसुंधरा राजे के निज निवास पर आयोजित कार्यक्रम में धौलपुर विधायक शोभारानी कुश्वाह, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष बहादुर सिंह त्यागी, पूर्व बाड़ी विधायक जसवंत सिंह गुर्जर, पूर्व नप चेयरमैन रघुवीर सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष बांकेलाल लोधा, पूर्व नप चेयरमैन बच्चू ङ्क्षसह, टीम वसुंधरा राजे प्रदेश महामंत्री शरीफ खान, टीम वसुंधरा राजे प्रदेश प्रवक्ता किर्ती राजावत, टीम वसंधुरा संभाग प्रभारी विजय श्रीवास्तव, जिला प्रभारी इंद्र सिंह परमार, टीम वसुंधरा राजे जिलाध्यक्ष अनिल चौधरी सहित कई लोग मौजूद रहे।
जिलाध्यक्ष का कहना: सूचना नहीं थी
भाजपा जिलाध्यक्ष श्रवण कुमार वर्मा ने बताया कि पार्टी की बिहार की जीत की खुशी में कार्यक्रम हरदेव नगर स्थित जिला कार्यालय पर आयोजित किया गया था। वर्मा का कहना है कि वसुधंरा राजे की ओर से आयोजित किए गए कार्यक्रम के बारे में उन्हें कोई भी जानकारी नहीं है। इसके अलावा जिला कार्यकारिणी के अन्य पदाधिकारियों को इस बात जानकारी हो या नहीं इस बारे में भी उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

चुनाव एवं उपचुनाव परिणाम मोदी सरकार की लोकप्रियता का प्रमाण- वर्मा
यहां भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय में पूरे भारतवर्ष में हुए उपचुनावों एवं बिहार में हुए विधानसभा के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के मिली ऐतिहासिक जीत का जश्न जिला कार्यालय भारतीय जनता पार्टी हरदेव नगर धौलपुर में मनाया गया। जिसमें सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया और मिठाइयां बांटी इस अवसर पर धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाह ने कहा कि मोदी का जनाधार दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, जनता उन पर भरोसे पर भरोसा जताती जा रही है ।जनता धन्यवाद की पात्र है जिला अध्यक्ष श्रवण कुमार वर्मा ने कहा कि आम जनता मोदी के कार्य प्रणाली से प्रसन्न है हर मोर्चे पर जनता के भलाई के काम कर भाजपा कार्यकर्ता का मान बढ़ाया है और देश में भाजपा की लहर बनी हुई है आगामी नगर परिषद चुनाव में तीनों बोर्ड भारतीय जनता पार्टी के बनेंगे। जिले में इस अवसर पर महामंत्री सत्येंद्र पाराशर ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बिहार सहित देश के विभिन्न राज्यों में हुए चुनाव मेंइ अधिक संख्या में भारतीय जनता पार्टी जीती है। इस अवसर पर नगर अध्यक्ष अनिल सिंघल,जिला उपाध्यक्ष कैलाश सोनी, कमल पहाडयि़ा हरेंद्र राव, जिला प्रभारी मुकेश सक्सेना ,हप्पू सिंह, मोंटी राणा, अमित तिवारी, पूजा कुशवाह, अमित मिश्रा ,नीतू यादव, विशंभर दयाल शर्मा, अमर सिंह लोधा केजी तिवारी,गिरीश पाराशर, अमर सिंह लोध,रजत जनसंघी,विक्रम सिसोदिया,तुलसी राम कुशवाहा,नेमीचंद कुशवाह,अजय मिश्रा, विपति राम लोधा, नंद किशोर शुक्ला, धीर सिंह जादौन अनीश खान शुभम कटारा गौरव शुक्ला सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned