script video: अगले सप्ताह से नवीन अस्पताल में खांसी-जुकाम और आंखों की जांच | video: Cough-cold and eye check-up in Naveen hospital from next week | Patrika News

video: अगले सप्ताह से नवीन अस्पताल में खांसी-जुकाम और आंखों की जांच

locationधौलपुरPublished: Feb 07, 2024 06:41:36 pm

Submitted by:

Naresh Lawaniyan

- जिला कलक्टर ने नवीन अस्पताल भवन का लिया जायजा

- प्रथम चरण में ओपीडी के साथ मनोरोग व अन्य यूनिट होंगी शुरू

video: Cough-cold and eye check-up in Naveen hospital from next week
धौलपुर. शहर में बाड़ी रोड स्थित मेडिकल कॉलेज व संयुक्त नवीन जिला अस्पताल का जिला कलक्टर श्रीनिधि बी टी ने जायजा लिया। नवीन अस्प्ताल भवन के निरीक्षण के दौरान उन्होंने पीएमओ डॉ.समरवीर सिंह सिकरवार को जल्द अस्पताल की ओपीडी शुरू करने को निर्देश दिए। संभावना है कि आगामी एक सप्ताह में यहां ओपीडी शुरू हो जाएगी। नवीन जिला अस्पताल में पहली बार निरीक्षण करने पहुंचे जिला कलक्टर बीटी ने अस्पताल परिसर को देखा। सभी तल पर उन्होंने बने चिकित्सकों को कक्ष की जानकारी ली। जिसके बाद वहां पर लिफ्ट शुरू करने के भी आरएसआरडीसी के एईएन संतोष कुमार को निर्देश दिए जो भी कार्य अधूरा है, चार से पांच दिन में पूरा करें। जिसके बाद यहां पर ओपीडी शुरू की जाए। निरीक्षण के दौरान नवीन अस्पताल में पानी की कुछ स्थानों पर समस्या मिली। वहीं द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ तल पर आईसीयू व ओटी में कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। सीएमएचओ डॉ.जयंती लाल मीणा ने बताया कि जिला कलक्टर ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। पीएमओ डॉ. सिकरवार ने बताया कि पहले चरण में ओपीडी शुरू करने के साथ-साथ वहां पर आंख की यूनिट, मनोरोज्ञ विशेषज्ञ यूनिट, खांसी, जुकाम सहित अन्य यूनिट को शुरू किया जाएगा। जिससे मरीजों को नवीन अस्पताल में सभी सुविधाएं मिलेंगी।
अस्पताल में मरीजों को मिलेगी लिफ्ट की सुविधा

नवीन जिला अस्पताल में मरीजों को जिस तल पर पहुंचना होगा उसके लिए सीढ़ी व लिफ्ट से जाने की सुविधा मिलेगी। अस्पताल में 5 लिफ्ट लगी हुई हैं। जिससे मरीजों को बिना पैरों के दर्द के जाने की सुविधा मिलेंगी। जिस चिकित्सक से उपचार लेना है उसकी जानकारी अस्पताल में प्रवेश करते ही मिल जाएगी। एईएन को लिफ्ट शुरू करने के लिए निर्देश दिए हंै।
शिफ्टिंग के बाद फिर कट सकता है फीता

सूत्रों के अनुसार नवीन अस्पताल भवन में संसाधन और यूनिटें शिफ्ट होने के बाद पुन: फीता कट सकता है। हालांकि, गत वर्ष पीएम मोदी ने कई मेडिकल कॉलेजों के लोकार्पण के समय धौलपुर मेडिकल कॉलेज और नवीन अस्पताल भवन भी शामिल रहा था। सूत्रों के अनुसार राज्य सरकार के आला अधिकारी जल्द इसका जायजा ले सकते हैं।
नवीन अस्पताल का निरीक्षण किया है। जो कार्य अधूरा है। उसको चार-पांच दिन में पूर्ण करने के एईएन को निर्देश दिए हैं। दो सप्ताह से पहले वहां पर ओपीडी शुरू की जाएगी।

- श्रीनिधि बीटी, जिला कलक्टर धौलपुर
धौलपुर. नवीन अस्पताल का निरीक्षण करते अधिकारी।

ट्रेंडिंग वीडियो