scriptvideo: धौलपुर के 25 हजार से अधिक इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के लाभार्थियों को मिले 1.83 करोड़ | video: More than 25 thousand beneficiaries of Indira Gandhi Gas Cylind | Patrika News

video: धौलपुर के 25 हजार से अधिक इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के लाभार्थियों को मिले 1.83 करोड़

locationधौलपुरPublished: Jun 05, 2023 07:00:05 pm

Submitted by:

Naresh

धौलपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को बटन दबाकर एक साथ प्रदेश के 14 लाख लाभार्थियों के खातों में 60 करोड़ रुपए के लाभ का हस्तातंरण किया। धौलपुर में कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में इसका वर्चुअल प्रदर्शन किया गया।

video: More than 25 thousand beneficiaries of Indira Gandhi Gas Cylinder Subsidy Scheme of Dholpur got 1.83 crore

video: धौलपुर के 25 हजार से अधिक इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के लाभार्थियों को मिले 1.83 करोड़

धौलपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को बटन दबाकर एक साथ प्रदेश के 14 लाख लाभार्थियों के खातों में 60 करोड़ रुपए के लाभ का हस्तातंरण किया। धौलपुर में कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में इसका वर्चुअल प्रदर्शन किया गया। जिले के 25918 लाभार्थियों को कार्यक्रम के दौरान 1.83 करोड़ रुपए की सब्सिडी राशि मुख्यमंत्री की ओर से हस्तांतरित की गई।
कार्यक्रम में गहलोत ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं को मुखिया बनाकर जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की जा रही हैं। इन योजनाओं के माध्यम से जनता का पैसा राहत के रूप में जनता पर ही खर्च किया जा रहा है। यह रेवडी न होकर जनसेवा का कार्य है। गहलोत ने कहा कि प्रदेशभर में महंगाई राहत कैम्प लगाए जा रहे हैं, इससे आमजन पर महंगाई का बोझ कम हुआ है। इन शिविरों के माध्यम से 10 योजनाओं के द्वारा लोगों को अधिकतम राहत पहुंचाई जा रही है।

केंद्र सरकार लागू करे सामाजिक सुरक्षा कानून
गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा तय मानकों को पूरा करने एवं अनुमति मिलने पर ही राज्य सरकारें विकास कार्यों के लिए ऋण लेती हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को भी कानून बनाकर पात्र नागरिकों को सामाजिक सुरक्षा का अधिकार देना चाहिए। राजस्थान के 13 जिलों के लिए महत्वपूर्ण पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करना चाहिए।

महिलाओं को जल्द ही देंगे डेटायुक्त नि:शुल्क स्मार्टफोन
गहलोत ने कहा कि जल्द ही महिलाओं को 3 वर्ष की इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ स्मार्टफोन उपलब्ध करवाने की शुरुआत होगी। यह भी महिलाओं के सशक्तिकरण का एक माध्यम है।

जिल में 25918 को मिला लाभ
लाभार्थी उत्सव के तहत सोमवार को धौलपुर जिले में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के 25918 लाभार्थियों को 1 करोड 8 लाख 30 हजार 192 रुपए की राशि का लाभ उनके बैंक खातों में सीधे हस्तांतरित किया गया। कार्यक्रम में जिला कलक्टर अनिल कुमार अग्रवाल, जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार, सीएमएचओ डॉ. जयंतीलाल मीना, जिला रसद अधिकारी गजेन्द्र शर्मा, आयुक्त नगर परिषद किंगपाल सिंह, चेयरमैन नगरपालिका राजाखेड़ा वीरेन्द्र सिंह, उपाध्यक्ष नगर परिषद धौलपुर माया शर्मा आदि मौजूद रहे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lj216
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो