स्वयंसेवकों ने मिलाए कदम से कदम

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ धौलपुर नगर के स्वयंसेवकों ने शहर के प्रमुख मार्गों से पथ संचलन निकाला गया। संघ के गणवेशधारी स्वयंसेवक घोष की धुन पर कदम से कदम मिलाकर चल रहे थे । संचलन में बाल स्वयंसेवक आकर्षण का केंद्र बने हुए थे।

निकाला पथ संचलन
धौलपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ धौलपुर नगर के स्वयंसेवकों ने शहर के प्रमुख मार्गों से पथ संचलन निकाला गया। संघ के गणवेशधारी स्वयंसेवक घोष की धुन पर कदम से कदम मिलाकर चल रहे थे । संचलन में बाल स्वयंसेवक आकर्षण का केंद्र बने हुए थे । संचलन का समाज के विभिन्न समाजिक संगठनों ने पुष्प वर्षा करके अभिनंदन किया । संचलन के निकलने से शहर का वातावरण देशभक्ति मय हो गया ।
संचलन से पूर्व गंगा बाई की बगीची में विजयादशमी उत्सव का आयोजन किया गया । उत्सव का शुभारंभ शस्त्र पूजन के साथ हुआ । इस अवसर पर मुख्य वक्ता संघ के जयपुर प्रांत के धर्म जागरण सह संयोजक सुन्दर सिंह ने संघ की स्थापना पर विस्तार से जानकारी
दी। सिंह ने कहा कि भारत संसार का सबसे युवा राष्ट्र है । भारत की अर्थव्यवस्था विश्व में छठवें स्थान पर है जो हमारे लिए गर्व की बात है । संघ की शाखा पर नित्य होने वाले शारीरिक और मानसिक विकास के कार्यक्रमों से व्यक्ति निर्माण की सतत प्रक्रिया जारी है । इस मौके पर संघ के धौलपुर के जिला संघचालक पुरुषोत्तम शर्मा, गंगा बाई की बगीची के प्रमुख स्वामी हनुमानदास ने भी विचार व्यक्त किए।

Mahesh gupta
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned