scriptweather news : धौलपुर @2 डिग्री, गलनभरी सर्दी ने लोगों को ठिठुराया | weather news : Dholpur 2 degrees, the cold winter chilled people | Patrika News

weather news : धौलपुर @2 डिग्री, गलनभरी सर्दी ने लोगों को ठिठुराया

locationधौलपुरPublished: Jan 16, 2022 07:13:25 pm

Submitted by:

Naresh

– जिले में लगातार गिर रहा न्यूनतम पारा
– शीतलहर ने किया परेशान
weather news : धौलपुर. जिले में न्यूनतम पारे में गिरावट लगातार जारी है। रविवार को धौलपुर में न्यूनतम पारा दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रविवार को सूर्यदेव सुबह से ही बादलों की ओट में छूपे रहे।

Dholpur @ 2 degrees, the cold winter chilled people

weather news : धौलपुर @2 डिग्री, गलनभरी सर्दी ने लोगों को ठिठुराया

weather news : धौलपुर @2 डिग्री, गलनभरी सर्दी ने लोगों को ठिठुराया

– जिले में लगातार गिर रहा न्यूनतम पारा

– शीतलहर ने किया परेशान

weather news : धौलपुर. जिले में न्यूनतम पारे में गिरावट लगातार जारी है। रविवार को धौलपुर में न्यूनतम पारा दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रविवार को सूर्यदेव सुबह से ही बादलों की ओट में छूपे रहे। शाम होने तक भी तेज धूप नहीं निकलने से लोग ठिठुर उठे। सुबह धौलपुर में कोहरा छाया रहा। जो देर तक बना रहा। सर्दी और जन अनुशासन कफ्र्यू के कारण रविवार को अधिकांश लोग घरों में ही दुबके रहे। गर्म कपड़े भी सर्द हवाओं को नहीं रोक पाए और लोग दिनभर अलाव का सहारा लेते रहे। हाइवे पर भी वाहन रेंगते नजर आए। रविवार को अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लगातार कड़ाके की ठंड व कोहरे के चलते रविवार को सुबह 11 बजे तक सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए। राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन चालकों को दिन में भी लाइट जला कर वाहनों को सतर्कता पूर्वक चलाना पड़ा। हालांकि दुपहिया वाहन चालकों का आवागमन सडक़ पर कम ही दिखाई दिया। वही आगरा-ग्वालियर रेलवे लाइन पर ट्रेनों की गति भी धीमी रही। कोहरे से ट्रेन चालकों को भी 100 मीटर से ज्यादा की दूरी पर कुछ भी दिखाई नहीं देने के चलते ट्रेनों की रफ्तार भी कम रही है।
गलन ने किया परेशान

तापमान में लगातार कमी आने और धूप में तेजी नहीं होने से लोगों को गलनभरी सर्दी का सामना करना पड़ रहा है। घर के अंदर गर्म कपड़ों में भी सर्दी ने लोगों को सताए रखा। छुट्टी का दिन होने के कारण लोग हीटर, ब्लोअर और सिगड़ी आदि के आगे बैठे रहे। दोपहर को थोड़ी देर धूप निकली लेकिन, ज्यादा तेज नहीं थी।
गेहूं के लिए अमृत समान कोहरे के साथ बरस रही ओस

कृषि विशेषज्ञों के अनुसार गेहू कि फसल के लिए कोहरें के साथ बरस रही बूंदें अमृत का काम कर रही हैं। वहीं, सरसों के लिए भी यह कड़ाके की सर्दी लाभकारी है। हालांकि ज्यादा दिन तक बादलों का डेरा जमा रहा तो सरसों में सफेद रोली रोग होने की आशंका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो