scriptweather news: Such effect of cold wave, even harsh sunlight remained i | weather news: शीतलहर का ऐसा असर, कड़ी धूप भी रही बेअसर | Patrika News

weather news: शीतलहर का ऐसा असर, कड़ी धूप भी रही बेअसर

- सर्द हवा ने लोगों को कंपकंपाया

- कई दिनों बाद मंगलवार को खुली धूप

- न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज

धौलपुर

Published: January 11, 2022 06:46:55 pm

शीतलहर का ऐसा असर, कड़ी धूप भी रही बेअसर

- सर्द हवा ने लोगों को कंपकंपाया

- कई दिनों बाद मंगलवार को खुली धूप

- न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज

weather news: धौलपुर. प्रदेश में बरसात व हिमालय क्षेत्र में हुई बर्फबारी ने धौलपुर में सर्दी बढ़ा दी है। मंगलवार को भी शीतलहर ने जिले को सर्दी में लपेट दिया। जिससे आमजन की कंपकंपी छूट रही है। करीब एक हफ्ते बाद जिले में मंगलवार को धूप तो खिली लेकिन, ठंडी हवा के आगे धूप भी बेदम नजर आई। ऐसे में सर्दी से बचने के लिए लोग देर तक रजाई में दुबके रहने के साथ जहां-तहां अलाव व हीटर का सहारा ले रहे हैं। बात तापमान की करें तो धौलपुर में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार क्षेत्र में 13 जनवरी तक शीतलहर का दौर जारी रहेगा। जिससे तापमान में गिरावट के साथ सर्दी जोर पकड़ेगी।
weathernews: Such effect of cold wave, even harsh sunlight remained ineffective
weather news: शीतलहर का ऐसा असर, कड़ी धूप भी रही बेअसर
कोहरे में लिपटी आई सुबह

धौलपुर में मंगलवार को भी सुबह कोहरे में लिपटी रही। अंचल के ज्यादातर इलाकों में देर रात से ही शुरू हुआ कोहरा सुबह तक छाया रहा। जो धूप खिलने के साथ धीरे -धीरे छंटा। दिन में तेज धूप खिली लेकिन, शीतलहर के कारण कम असरकारक रही। कोहरे का असर खासतौर पर ग्रामीण इलाकों में ज्यादा रहा। जहां सुबह दृश्यता प्रभावित होने से जनजीवन भी ज्यादा प्रभावित रहा।
18 जनवरी तक नहीं होगी बरसात

इधर, मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आगामी 18 जनवरी तक बरसात के कोई आसार नहीं है। क्योंकि इस दौरान कोई पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होता नजर नहीं आ रहा। ऐसे में प्रदेश में 13 जनवरी तक शीतलहर में कमी आने के बाद 18 जनवरी तक मौसम सामान्य ही रहने के आसार है।
बारिश ने बढ़ाई परेशानी

बता दें कि, पिछले कई दिनों में हुई बारिश के बाद धौलपुर एक बार फिर कड़ाके की सर्दी की जद में है। पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते धौलपुर सहित लगभग सभी जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई थी। बारिश की वजह से सर्दी का सितम देखने को मिल रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Army Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.