scriptकोरोना के एक दर्जन रोगियों के साथ संक्रमण से बचने का बाड़ी कर रही प्रयास | With a dozen corona patients Trying to avoid infection | Patrika News

कोरोना के एक दर्जन रोगियों के साथ संक्रमण से बचने का बाड़ी कर रही प्रयास

locationधौलपुरPublished: Aug 03, 2020 11:39:32 am

Submitted by:

Naresh

बाड़ी. वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण का उपखंड क्षेत्र में प्रकोप लगातार जारी है। एक दर्जन एक्टिव केसों के साथ बाड़ी उपखंड का प्रशासन और चिकित्सा महकमा संक्रमण को अपने स्तर पर रोकने का प्रयास कर रहा है।

With a dozen corona patients Trying to avoid infection

कोरोना के एक दर्जन रोगियों के साथ संक्रमण से बचने का बाड़ी कर रही प्रयास

कोरोना के एक दर्जन रोगियों के साथ संक्रमण से बचने का बाड़ी कर रही प्रयास
-रविवार को नहीं आई जयपुर से सैंपल की जांच रिपोर्ट
बाड़ी. वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण का उपखंड क्षेत्र में प्रकोप लगातार जारी है। एक दर्जन एक्टिव केसों के साथ बाड़ी उपखंड का प्रशासन और चिकित्सा महकमा संक्रमण को अपने स्तर पर रोकने का प्रयास कर रहा है। जिसमें वह काफी हद तक सफल भी हुआ है। रविवार को जयपुर से कोरोना सैम्पलों की जांच रिपोर्ट नहीं आई। ऐसे में रेंडम सेंपलिंग कराते हुए मेडिकल विभाग ने 166 सैंपल लिए। जिन्हें जांच के लिए जयपुर भेजा गया है। पीएमओ डॉ. शिवदयाल मंगल ने बताया की एक्टिव केसों की संख्या 12 बनी हुई है। जिनमें से छह मरीज होमआइसोलेट हैं, पांच मरीज हांसई स्थित कोविड सेंटर पर भर्ती है और एक मरीज का उपचार जयपुर में चल रहा है।
लोगों ने कराई कोरोना सैम्पलिंग

मनिया. जिले में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने पीएचसी एवं सीएचसी स्तर पर अधिक से अधिक सैंपलिंग करने की व्यवस्था की है। इसे देखते हुए रविवार को आयुर्वेदिक चिकित्सालय मनिया में सैंपलिंग के लिए शिविर लगाया गया। जिसमें कस्बा के दर्जनों लोगों ने कोरोना सैम्पलिंग कराई। जानकारी के अनुसार कोविड-19 अभियान के तहत मनिया कस्बे में कोरोना संक्रमण के प्रभाव से मुक्ति के लिए राजकीय आयुर्वेदिक औषधालय मनिया में सीएचसी मनिया प्रभारी डा. संगीता गुप्ता. डा. जनार्दन सिंह, डा. राजवीर शर्मा, डा. महमूद अहमद एवं उनकी टीम ने घर घर जाकर लोगों को प्रेरित किया। सैंपलिंग टीम में मांगीलाल, शंशाक शर्मा, जगदीश प्रसाद (एल टी) मुकेश कुमार शर्मा कम्पाउंडर ने सावधानी बरतते हुए अपनी सेवाएं दी। लोगों को आयुर्वेदिक औषधालय प्रभारी वैद्य राजवीर शर्मा ने घर एवं रसोई में उपलब्ध सामग्रियों यथा कालीमिर्च, तेजपत्ता, दालचीनी, नीम गिलोय, तुलसी पत्र, हल्दी, मुनक्का आदि द्वारा अथवा आयुर्वेद विभाग द्वारा रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाते हुए संक्रामक बीमारियों से बचाव करने वाले क्वाथ काढ़ा के बारे में बताया। साथ ही चिकित्सकीय निर्देशानुसार नियमित सेवन करने की सलाह दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो