बिना हेलमेट पकड़ा तो महिलाओं ने दिखाया रुआब: किसी ने एमएमए की धमकी दी तो कोई लगी रोने

जिला मुख्यालय पर यातायात नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई के लिए शुक्रवार को पहली बार लगाई गईं महिला पुलिसकर्मियों ने महिला वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान भिन्न-भिन्न नजारे देखने को मिले। महत्वपूर्ण बात यह रही पुरुषों से अधिक महिला वाहन चालक महिला पुलिसकर्मियों पर रुआब गांठती दिखाई दीं।

धौलपुर. जिला मुख्यालय पर यातायात नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई के लिए शुक्रवार को पहली बार लगाई गईं महिला पुलिसकर्मियों ने महिला वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान भिन्न-भिन्न नजारे देखने को मिले। महत्वपूर्ण बात यह रही पुरुषों से अधिक महिला वाहन चालक महिला पुलिसकर्मियों पर रुआब गांठती दिखाई दीं। किसी ने नेता की धमकी तो किसी ने तबादला कराने तक चेतावनी दे डाली। वहीं एक युवती तो फफक ही पड़ी। लेकिन रुआब दिखाने वाली किसी भी महिला वाहन चालक को नहीं बख्शा गया। वहीं युवतियों को समझाइश करके बिना हेलमेट नहीं चलने की हिदायत दी। एक महिला वाहन चालक को यातायातकर्मी अम्बिका ने भागकर पकड़ा, इस पर महिला ने पुलिसकर्मी को ही तबादला कराने की धमकी दे डाली। यातायात प्रभारी रमेश चंद ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने यातायात सप्ताह के तहत महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया था। इसके तहत जिला मुख्यालय पर गुलाब बाग, सब्जी मण्डी, बस स्टैण्ड, पुरानी सब्जी मण्डी चौराहा, चूड़ी मार्केट, भारती टाकीज, कमल होटल पर महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। इस दौरान महिलाओं ने कभी किसी नेता से तो किसी ने अधिकारी से फोन पर बात कर सिफारिश कराने की बात कही, लेकिन ऐसी महिलाओं की सिफारिश नहीं मानी गई और उनका बिना हेलमेट का चालान किया गया। साथ ही कुछ युवतियों तथा छात्राओं को हेलमेट पहनकर वाहन चलाने की समझाइश की। जिससे वे भविष्य में किसी भी दुर्घटना का शिकार नहीं हों।

Mahesh gupta
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned