scriptराज्य की सीमा सील होने के बाद हजारों मजदूरों ने डाला खेतों में डेरा, पुलिस-प्रशा सन पहुंचा मौके पर | Workers Gathered In Fields After Rajasthan's Border Was Sealed | Patrika News

राज्य की सीमा सील होने के बाद हजारों मजदूरों ने डाला खेतों में डेरा, पुलिस-प्रशा सन पहुंचा मौके पर

locationधौलपुरPublished: Mar 31, 2020 04:47:11 pm

Submitted by:

abdul bari

कोरोना ( Coronavirus In Rajasthan ) के प्रकोप और लॉकडाउन ( Lockdown In Rajasthan ) के चलते रविवार रात से राज्यों की सीमाएं सील किये जाने के बाद राजस्थान के धौलपुर और उत्तरप्रदेश के आगरा जिले में बड़ी संख्या में मजदूर बॉर्डर पर फसें हुए हैं।

धौलपुर
कोरोना ( coronavirus In Rajasthan ) के प्रकोप और लॉकडाउन ( Lockdown In Rajasthan ) के चलते रविवार रात से राज्यों की सीमाएं सील किये जाने के बाद राजस्थान के धौलपुर और उत्तरप्रदेश के आगरा जिले में बड़ी संख्या में मजदूर बॉर्डर पर फसें हुए हैं। सीमा के सील किये जाने के बाद बॉर्डर पर फंसे मजदूरों के सामने घर पहुंचने का संकट खड़ा हो चुका है| हजारों मजदूरों ने खेतों में डेरा डाल लिया है।
दोनों राज्यों के पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर ( Dholpur News )

धौलपुर स्थित बरैठा चैकपोस्ट से लेकर आगरा के सैयां कस्बे तक राष्ट्रीय राज्यमार्ग संख्या 3 पर 5 से 6 हजार मजदूर फंसे हुए हैं। हाइवे पर फंसे मजदूरों की खबर मिलने पर दोनों राज्यों के पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए। जहां दोनों ही राज्यों के अधिकारियों ने मजदूरों पर अपने अपने क्षेत्र में घुसने पर पाबंदी लगा दी है। जिससे मजदूरों के सामने असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

राज्य सरकार के साथ केंद्र सरकार को रिपोर्ट भेज दी है

मजदूरों के बॉर्डर पर फंसे होने के लेकर जिला कलेक्टर राकेश जायसवाल ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार के साथ केंद्र सरकार को रिपोर्ट भेज दी है जिनके आदेश मिलने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी|
‘मजदूरों को आगे नहीं निकाला जा सकता’

वहीं जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि लॉ एंड ऑर्डर को देखते हुए सीमा पर भारी संख्या में पुलिस जाप्ता लगाया गया है। एमपी सीमा के सील किये जाने की वजह से मजदूरों को आगे नहीं निकाला जा सकता। जिस वजह से मजदूरों को बॉर्डर पर रोका गया है। वही मजदूरों को बॉर्डर पर रोके जाने की वजह से उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो