script

सोने से पहले नहाये, दिल की सेहत के लिए शहतूत खाएं

Published: Jul 14, 2017 07:58:00 pm

नहाने के पानी में एसेंस ऑयल डाल लें तो नींद और गहरी आएगी। ठंडा पानी शरीर का तापमान सामान्य रखता है। त्वचा विशेषज्ञों के अनुसार, ठंडे पानी से नहाने से बाल अच्छे होते है और त्वचा का रूखापन दूर होता है। 

Eat mulberry

Eat mulberry

कई शोधों में साबित हो चुका है कि रात में सोने से पहले ठंडे पानी से स्नान किया जाए तो छोटी-मोटी बीमारियां दूर रहती हैं। इसके अलावा दिनभर की थकान मिटने से गहरी नींद के साथ शरीर में ताजगी का अहसास होता है। 

नहाने के पानी में एसेंस ऑयल डाल लें तो नींद और गहरी आएगी। ठंडा पानी शरीर का तापमान सामान्य रखता है। त्वचा विशेषज्ञों के अनुसार, ठंडे पानी से नहाने से बाल अच्छे होते है और त्वचा का रूखापन दूर होता है। इसके अलावा नहाने से कैलोरी बर्न होती है यानी स्नान मोटापा घटाने के साथ ही रक्त संचार बढ़ाता है।

हृदय को दुरुस्त रखता है शहतूत
श हतूत आयरन, कैल्शियम और विटामिन-ए, सी, ई और के से भरपूर होता है। यह शरीर में फ्री-रैडिकल्स से लडऩे में सक्षम है। एनीमिया के मरीज के लिए यह काफी फायदेमंद है। यह रक्त को प्यूरिफाई करने के साथ इसका संचार बढ़ाता है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट ट्यूमर की ग्रोथ को रोकते हैं। विटामिन-सी व फ्लेवेनॉएड्स से भरपूर शहतूत रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। 

ट्रेंडिंग वीडियो