script

Six Pack Abs Workout: जाने कैसे पा सकते हैं सिक्स पैक एब्स

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2021 11:38:03 am

Submitted by:

Divya Kashyap

अच्छी बॉडी लगभग हर लड़के का सपना होता है। हर किसी को अपनी प्रेस्नेलिटी में दम चाहिए । जिसके लिए लोग ना जानें क्या क्या करते हैं। ऐसे में आपको अपने बॉडी को बेहतर बनाने के लिए दिन रात मेहनत करना पड़ता है। आज के इस आर्टिकल में हम इसी विषय पर बात करेगें।

  जाने कैसे पा सकते हैं सिक्स पैक एब्स

How to Get Six Pack Abs

नई दिल्ली। हर लड़के की चाहत होती है कि उसके पास सिक्स पैक एब्स हों, लेकिन लोग अपनी तोंद से परेशान रहते हैं। खाने पीने पर ठीक से ध्यान न देने और बिना किसी एक्सरसाइज के अक्सर ऐसा हो जाता है। यहां आपको कुछ नार्मल एक्सरसाइज बताई जाएंगी, जिसे आप बड़ी आसानी से सिक्स पैक एब्स बना सकतें हैं। इसमें आपको ज्यादा खर्चा भी नहीं पड़ेगा और कम समय में आप अपनी एक्सरसाइज को पूरी करके सिक्स पैक एब्स बना लेंगे।
यह भी पढ़ें

जाने गर्म या ठंडा कौन सा दूध है बेहतर


रनिंग से करें शुरुवात
आप चाहें तो घर के गार्डन में या छत पर ही दौड़ सकते हैं। दौड़ने से आपके शरीर का हर अंग एक्टिव हो जाएगा और एक्सरसाइज करते समय आपके किसी भी अंग में खिंचाव नहीं होगा।
how_to_get_six_pack_abs1.jpeg
शुरुवात में पूस अप्स पर मेहनत जरूर करें

अब आप रोज सुबह और शाम को 20 से 25 पुशअप्स करना शुरू करिए। इसके जरिए आपके पेट की चर्बी कम होगी और पेट शेप में आना शुरू हो जाएगा।
अच्छी गाइडेंस का सहारा लें
बहुत लोगो को काफ़ी मेहनत के बाद भी सिक्स पैक एब्स नहीं मिल पाता है। ऐसे में आपको जरूरत है की सही गाइडेंस का सहारा लें।


बेसिक क्रंचेस से करें शुरुवात
12 बेसिक क्रंचेस के 4 सेट करें: अपनी पीठ के बल लेटकर, अपने घुटनों को मोड़कर और पैरों को सीधा जमीन पर रखकर शुरुआत करें। अपनी उँगलियों को अपने सिर के पीछे रखें, साँस खींचें, फिर जब आप अपने ऊपरी हिस्से को वापस जमीन से ऊपर उठाएँ, तब साँस छोड़ें। अपने शरीर के ऊपरी हिस्से को 2 सेकंड के लिए उठाए रखें, फिर आराम से साँस लें, फिर जब आप अपने ऊपरी हिस्से को वापस जमीन पर नीचे लेकर आएँ, तब साँस खींचें।
यह भी पढ़ें

क्या आप भी महसूस करते हैं दिन भर थकान


डाइट
आपने सुना होगा जो भी व्यक्ति जिम करता है वो अंडे का सेवन जरुर करता करता है तो आप बॉईल एग्स यानि उबले अंडे खा सकते है जो आपके शरीर के हड्डियों को स्ट्रोंग बनाने के साथ साथ आपके शरीर में और भी चीज़ प्रदान करता है इशलिये अंडा बहोत फायदेमंद होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो