scriptएक किलो मीटर तक मरीज को कंधे पर लाद ले गए 108 के कर्मचारी | 108 employees who took patient on shoulder up to one kilometer | Patrika News

एक किलो मीटर तक मरीज को कंधे पर लाद ले गए 108 के कर्मचारी

locationडिंडोरीPublished: Jul 28, 2019 07:03:32 pm

Submitted by:

amaresh singh

बुखार से तड़प रहा था मरीज

108 employees who took patient on shoulder up to one kilometer

एक किलो मीटर तक मरीज को कंधे पर लाद ले गए 108 के कर्मचारी

डिंडोरी। दूरस्थ इलाको में संसाधन का अभाव आज भी बना हुआ है। मूलभूत सुभिधाओ के ले लिए तरस रहे ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है। कुछ ऐसी ही स्थिति बजाग के ढोढ माल में देखने मिली। जहां पिछले दो दिन से ग्रामीण छोटू मरावी पिता अजीत मरावी बुखार से तड़प रहा था।

गणित-सीएस से नहीं कर सकेंगे पीएचडी, एमफिल, कोर्स बढ़ाने की बजाय विवि बंद कर रही महत्वपूर्ण कोर्स

मरीज को ले जाने कोई माध्यम नहीं था
संसाधन के आभाव में परिजन स्वास्थ्य केंद्र नही ले जा पा रहे थे। पीडि़त के एक रिश्तेदार ने स्वास्थ्य केंद्र तक छोटू को ले जाने 108 को कांल किया सूचना के बाद बजाग लोकेशन मैं तैनात 108 वाहन ढोढ गांव के लिए रवाना हुआ लेकिन पीडि़त के घर तक वाहन नही पहुंचा। ईएमटी अनिल मलगाम व पायलट संतोष प्रजापति पीड़त का घर का पता करते पहुंच गए लेकिन यहां भी पीडि़त को ले जाने कोई माध्यम नही सूझ रहा था फिर ग्रामीणों के द्वारा पूर्व में पीड़तों को ले जाने के लिए टोकनी व रस्सी के सहारे बनाई जाने वाली कांवड का उपयोग करने का मन बनाया और ग्रामीणों की मदद से कांवड़ तैयार कर वाहन तक ले जाया गया लगभग 1 किलोमीटर से अधिक दुर्गम मार्ग से पीडि़त को वाहन में लाया गया तब जाकर बुखार से पीडि़त छोटू को स्वास्थ्य केंद्र बजाग में भर्ती कराया गया।

अपराधों के निराकरण में लापरवाही बरती तो स्वयं होंगे जिम्मेदार, विशेष टीम का गठन कर धरपकड़ कराएं

तीन साल से बिना शिक्षक संचालित हो रहा हाईस्कूल, विद्यार्थियों का भविष्य अंधकारमय बनता जा रहा है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो