scriptकरंजिया के पंडरी पानी का 21 वर्षीय युवक निकला कोरोना पॉजिटिव | A 21-year-old youth from Karanjia's pandari waters turns out to be Cor | Patrika News

करंजिया के पंडरी पानी का 21 वर्षीय युवक निकला कोरोना पॉजिटिव

locationडिंडोरीPublished: Jun 04, 2020 09:21:22 pm

Submitted by:

Rajkumar yadav

डिंडोरी जिले में अब कुल एक्टिव केस 19

A 21-year-old youth from Karanjia's pandari waters turns out to be Corona positive

A 21-year-old youth from Karanjia’s pandari waters turns out to be Corona positive

डिण्डौरी. जिले के करंजिया ब्लॉक के पंडरीपानी गांव के 21 वर्षीय युवक में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह युवक लॉकडाउन के दौरान महाराष्ट्र के मुंबई से लौटकर जिले में आया है, जो गोपालपुर स्थित क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती है। मरीज की पुष्टि जिला अस्पताल में डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम मैनेजर डीपीएम विक्रम सिंह ने डिंडौरी डॉटनेट से बातचीत में की है। इस नए मामले के साथ अब जिले में कुल एक्टिव केस 19 और कुल पॉजिटिव मिले मरीजों की संख्या 24 हो गई है। युवक का सैंपल 01 जून को लैब भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट 03 जून को प्राप्त हुई।
जिले में 05 कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ
डिंडौरी के एकलव्य हॉस्टल क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती बजाग के मरीज को स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को किया डिस्चार्ज
डिंडौरी. डिंडौरी जिले में अब कुल 05 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। पांचवें मरीज को स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को आदिवासी एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय छात्रावास स्थित क्वारंटाइन सेंटर से डिस्चार्ज किया। जिला अस्पताल के डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम मैनेजर विक्रम सिंह ने बताया कि अब जिले में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 19 रह गई है। इससे पहले भी समनापुर व बजाग के एक-एक मरीज को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है। यानी जिले में तीन दिन में 03 कोरोना पॉजिटिव मिले और 03 लोगों की तीसरी कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। बजाग ब्लॉक में मिले दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीज अब स्वस्थ हो चुके हैं।
जिला अस्पताल ने भेजे कुल 1409 सैंपल 1174 की रिपोर्ट निगेटिव
जिला अस्पताल की ओर से जारी ताजा हेल्थ बुलेटिन के अनुसार लैब जबलपुर को जांच के लिए अब तक कुल 1409 सैंपल भेजे गए हैं। इनमें से 1174 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं 24 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है और 05 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अभी 211 सैंपल की जांच रिपोर्ट आना बाकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो