scriptपानी के तेज बहाव में बह गया सडक़ हिस्सा, कुछ वर्ष पहले ही पीएमजीएसवाय योजना के तहत हुआ था निर्माण | Patrika News
डिंडोरी

पानी के तेज बहाव में बह गया सडक़ हिस्सा, कुछ वर्ष पहले ही पीएमजीएसवाय योजना के तहत हुआ था निर्माण

स्थल निरीक्षण करने मौके पर पहुंचे बजाग एसडीएम ने अमले को दिए जांच के आदेशबजाग. ग्राम पंचायत सरवाही में ग्राम ढोंड स्थित बांध के नजदीक पीएमजीएसवाय योजनान्तर्गत बनाई गई सडक़ का एक बड़ा हिस्सा बांध के पानी के तेज बहाब में बह गया। कुछ वर्ष पूर्व ही प्रधानमंत्री सडक़ योजनान्तर्गत ग्राम सरवाही अस्पताल से ग्राम […]

डिंडोरीJul 03, 2024 / 12:15 pm

Prateek Kohre


स्थल निरीक्षण करने मौके पर पहुंचे बजाग एसडीएम ने अमले को दिए जांच के आदेश
बजाग.
ग्राम पंचायत सरवाही में ग्राम ढोंड स्थित बांध के नजदीक पीएमजीएसवाय योजनान्तर्गत बनाई गई सडक़ का एक बड़ा हिस्सा बांध के पानी के तेज बहाब में बह गया। कुछ वर्ष पूर्व ही प्रधानमंत्री सडक़ योजनान्तर्गत ग्राम सरवाही अस्पताल से ग्राम ढोंढ तक डामरीकृत सडक़ का निर्माण कराया गया था। बांध में लबालब पानी भर जाने के कारण ओवरफ्लो होकर सडक़ के ऊपर से पानी बह रहा था जिस कारण पानी के अत्याधिक दबाव के चलते बांध के किनारे बनी डामरीकृत सडक़ का एक हिस्सा बारिश के पानी में भरभराकर बह गया। सडक़ बह जाने की सूचना मिलते ही बजाग एसडीएम आरपी तिवारी मौके पर पहुंच उन्होंने बारिश से क्षतिग्रस्त सडक़ का मुआयना किया। मामले की तकनीकी अमले द्वारा जांच कराए जाने की बात कही। मौके पर पहुंचे अनुविभागीय अधिकारी ने बताया कि पूर्व में निर्मित डामरीकृत मार्ग की चौड़ाई वाला 75 प्रतिशत हिस्सा बांध के पानी के तेज बहाव में बह गया है, जबकि सडक़ निर्माण कंपनी द्वारा अभी कुछ महीने पूर्व बांध के किनारे कंक्रीट सडक़ का निर्माण कराया गया था वह सुरक्षित हैं। हालांकि इस मार्ग से ग्रामीणों को आवाजाही में अभी कोई परेशानी नहीं है। फिलहाल सडक़ बह जाने को लेकर तकनीकी अमले को जांच करने के आदेश दिए गए हैं। ग्रामीणों ने बताया की पिछले साल की बारिश में बांध किनारे सडक़ का कुछ हिस्सा छतिग्रस्त हो जाने के कारण जिला प्रशासन ने ग्रामीणों की शिकायत पर बांध किनारे कंक्रीट सडक़ निर्माण के निर्देश दिए थे। इसके बाद कंपनी ने बांध के किनारे नया मार्ग बनाया था।
इनका कहना है
पूर्व में निर्मित बांध किनारे डामरीकृत मार्ग का कुछ हिस्सा पानी में बहा है। ग्रामीणों को आने जाने में कोई परेशानी नहीं है जांच के आदेश दिए गए हैं।
आरपी तिवारी, एसडीएम बजाग

Hindi News/ Dindori / पानी के तेज बहाव में बह गया सडक़ हिस्सा, कुछ वर्ष पहले ही पीएमजीएसवाय योजना के तहत हुआ था निर्माण

ट्रेंडिंग वीडियो