जबरन धर्मांतरण कराने का आरोप, पुलिस से की शिकायत

गाली-गलौज कर झूठे प्रकरण में फंसाने की धमकी देने का आरोप

By: ayazuddin siddiqui

Published: 24 Feb 2021, 06:31 PM IST

डिंडोरी. बजाग ब्लॉक अंतर्गत मंगलवार को आमाडोंगरी गांव के दर्जनों नागरिक पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर 22 लोगों के खिलाफ नागरिकों को डरा-धमकाकर धर्म परिवर्तन कराने की लिखित शिकायत की है। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कथित प्रचारकों की मदद से ग्रामीणोंं को प्रलोभन देकर जबरन धर्मांतरण के लिए उकसाया जा रहा है।
ग्रामीण जब प्रलोभन से नहीं मानते तो गाली-गलौच करते हुए उन्हें झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकियां भी दी जाती हैं। पुलिस अधीक्षक संजय सिंह ने व्यक्तिगत तौर पर नागरिकों की बातें सुनीं और कथित प्रचारकों पर सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया।
शिक्षकों पर भी लगे धर्मांतरण के आरोप
आमाडोंगरी के ग्रामीणों ने कुछ स्थानीय सरकारी शिक्षकों पर भी धर्मांतरण के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि कुछ शिक्षक क्षेत्र में सक्रिय हैं और लोगों को धर्मांतरण के लिए विवश करते हैं। पूर्व में मूल धर्म में लौटने वाले नागरिक को कथित प्रचारक मानसिक रूप से प्रताडि़त कर रहे हैं। साथ ही उन्हें जान से मारने की धमकियां भी दी जा रही हैं। ग्रामीणों की शिकायतों को पुलिस अधीक्षक संजय सिंह ने गंभीरता से लेते हुए मामले में दोषियों के विरुद्ध करवाई के निर्देश दिए हैं। मामले की जांच कराई जा रही है।

Show More
ayazuddin siddiqui
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned