scriptयहां कराए गए लाखों के नियम विरुद्ध कार्य | against the rules of millions work given here | Patrika News

यहां कराए गए लाखों के नियम विरुद्ध कार्य

locationडिंडोरीPublished: Jan 31, 2018 09:43:33 pm

Submitted by:

Shahdol online

नगर परिषद शहपुरा में फर्जीवाड़ा उजागर, अध्यक्ष ने की शिकायत

against the rules of millions work given here

against the rules of millions work given here

डिंडोरी. नगर परिषद शहपुरा में छह माह तक पांच लाख रुपए सहित अन्य अनियमितताओं व नियम विरुद्ध किए गए कार्यों की लिखित शिकायत नगर परिषद अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने कलेक्टर से की है। 17 बिंदुओं में की गई शिकायत के साथ राजेश गुप्ता ने प्रमाण बतौर कई दस्तावेज भी प्रस्तुत किये हैं। शिकायत में नगर परिषद अध्यक्ष द्वारा कर्मचारियों की भर्ती में फर्जीवाड़े का आरोप लगाया गया है। जिसमें उल्लेख किया गया है कि तत्कालीन सीएमओ डी आर मिश्रा व उपाध्यक्ष ने अपने रिश्तेदारों को व्यक्तिगत लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से 30 अप्रेल 2016 को परिषद की बैठक में फर्जी प्रस्ताव पास किया और अपने को भर्ती प्रक्रिया से प्रस्ताव में बचाने का कार्य किया।
उक्त दिनांक के प्रस्ताव में पदों का रिक्त होना बताया गया। जबकि कार्यालय में पद रिक्त ही नहीं थे और तो और प्रस्तावित भर्ती में वरिष्ठ कार्यालयों से स्वीकृति भी प्राप्त नहीं की गई। तत्कालीन सीएमओ ने अपने रिश्तेदारों सहित 20 नाम भर्ती में प्रस्तावित किये लेकिन बाद में सफेदा लगाकर मनमाफिक नामों में परिवर्तन किये गये। 6 मई 2016 की आर्डरशीट में 20 से बढाकर 23 नाम प्रस्तावित कर दिये गये। भर्ती प्रक्रिया को सही साबित करने के लिये आरोपी सीएमओ और उपाध्यक्ष द्वारा दो बैठकें बुलाकर अनुमोदन किया गया। आरोपित किया गया है कि तात्कालीन अध्यक्ष ने सफाई कर्मचारियों का 46 हजार 968 भुगतान किया गया, सीएमओ ने दस्तावेजों में कूटरचना करते हुये उक्त भुगतान के आगे 5 लिख 5 लाख 46 हजार 968 का भुगतान कर दिया। उक्त फाइल में तत्कालीन अध्यक्ष के हस्ताक्षर नहीं है। उक्त बिंदुओं के दस्तावेजी साक्ष्य सहित अध्यक्ष ने कलेक्टर से मामला पंजीबद्ध करने की मांग की है।
……………….

बालिकाओं को दी सम्मान सुरक्षा की जानकारी
डिंडोरी. राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर नर्मदा शंकरघाट में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। उसके उपरांत सिटी कोतवाली डिंडौरी में सम्मान-सुरक्षा-स्वरक्षा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया हैं। जिसमें अरविन्द कुमार बरला, प्रधान न्यायाधीश किशोर न्यायालय व सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवकुमार पाठक, न्यायिक मजिस्टे्रट प्रथम श्रेणी, विकास विश्वकर्मा टे्रनर मजिस्टे्रट, महिमा कछवाहा, जिला विधिक सहायता अधिकारी, रेवा पाण्डे, संतोष शुक्ला, एस.आर. मरावी, डी.एस. धुर्वे, सत्येन्द्र कुमार यादव, धन्य कुमारी वैश्य, सदस्य किशोर न्याय बोर्ड, चक्रपाणि शुक्ला सहित अन्य कई लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम में उपस्थित बालिकाओं व महिलाओं को घरेलू हिंसा बालिकाओं को शिक्षा संबंधित जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो