scriptनाराज कार्यकर्ताओं ने तोड़ी चौकी | Angry workers broke the post | Patrika News

नाराज कार्यकर्ताओं ने तोड़ी चौकी

locationडिंडोरीPublished: Jun 27, 2020 06:15:10 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

अवैध उत्खनन और परिवहन की मिल रही थी शिकायतें, दीवारी पहुंचे विधायकग्रामीणों की सुनी समस्या, निराकरण का दिया आश्वासन

Angry workers broke the post

Angry workers broke the post

डिंडोरी. दीवारी रेत खदान में मशीनों के माध्यम से किए जा रहे रेत उत्खनन व परिवहन की लगातार शिकायतों के बाद भी प्रशासनिक अमले द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। जिसे लेकर शहपुरा विधायक भूपेंद्र मरावी शुक्रवार की दोपहर अचानक ग्राम दीवारी पहुंचे। जहां उन्होने ग्रामीणों से चर्चा की और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए जिला प्रशासन से चर्चा किये जाने की बात कही। बताया जा रहा है कि इस दौरान वह रेत के डंप स्थल भी पहुंचे और बढी हुई रेत की रॉयल्टी को भी संज्ञान में लिया।
इसके अलावा विधायक शहपुरा और कांग्रेस जिला अध्यक्ष के मौके पर पहुंचने के बाद ग्राम जलेगांव में फौरी तौर पर चौकी बनवाकर तीन कर्मी तैनात किए जाने की बात कही जा रही है। जिससे कि अवैध उत्खनन व परिवहन को रोका जा सके। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी शुक्ला, प्रदेश प्रतिनिधि रमेश राजपाल भी मौजूद थे।
जानकारी के मुताबिक ठेकेदार द्वारा भानपुर में मुख्य मार्ग पर चौकी बनाई गई थी। जहां पर कर्मचारियों के अलावा गनमेन भी मौजूद था। जब विधायक और कांग्रेस कार्यकर्ता डिंडोरी वापस हो रहे थे तो नाराज कार्यकर्ताओं ने चौकी में तोड़-फोड कर उसे नष्ट कर दिया। वहां मौजूद गन मैन पूरे घटनाक्रम को देख मौके से भाग खडा हुआ।
नहीं चलेगी गुंडागर्दी
ग्रामीणों से चर्चा के दौरान विधायक शहपुरा ने मौके पर मौजूद ठेकेदार के कर्मचारियों व गनमैन पर नाराजगी व्यक्त की। इस दौरान उन्होने कहा कि यह आदिवासी बाहुल्य जिला है और यहां किसी की गुंडागर्दी नही चलेगी।
इनका कहना है
क्षेत्र में रोजगार की कमी है, उस पर ठेकेदार के द्वारा मशीनों से कार्य लिया जा रहा है। लगातार शिकवा शिकायतों के बावजूद भी ठेकेदार की मनमानी चरम पर है। ऐसा लगता है राज्य सरकार ने अर्थ की व्यवस्था के लिए इन्हे संरक्षण दे रखा है।
वीरेंद्र बिहारी शुक्ला, जिला अध्यक्ष कांग्रेस।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो