scriptबजाग में खुल रहा है पूरा बाजार, गाड़ासरई में भी कुछ ऐसे ही हालात | bajaag mein khul raha hai poora baajaar, gaadaasaree mein bhee kuchh a | Patrika News

बजाग में खुल रहा है पूरा बाजार, गाड़ासरई में भी कुछ ऐसे ही हालात

locationडिंडोरीPublished: Apr 25, 2021 05:52:14 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

कोरोना कफ्र्यू की अनदेखी के चलते बढ़ रहे मरीज

bajaag mein khul raha hai poora baajaar, gaadaasaree mein bhee kuchh aise hee haalaat

bajaag mein khul raha hai poora baajaar, gaadaasaree mein bhee kuchh aise hee haalaat

गाड़ासरई. जिले में कोरोना महामारी के बचाव हेतु जिला प्रशासन द्वारा सभी विकासखंड मुख्यालयोंध् कस्बो में कोरोना कफ्र्यू लागू किया गया है किन्तु कोरोना मरीजों की संख्या बढऩे के और रोज आ रही मौतों की ख़बरों के बाद में व्यवसाई कफ्र्यू और कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे है।
वहीं स्थानीय प्रशासन और पुलिस व्यवस्था भी जिले में लागू धारा 144 की हो रही अनदेखी पर मौन बना बैठा है। पिछले दिनों में बजाग, गाड़ासरई क्षेत्र में संक्रमित व्यक्ति बड़ी संख्या में मिले है। जिसके पीछे कहीं न कहीं लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही भी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बजाग विकासखंड मुख्यालय गाड़ासरई में सुबह से सामान्य दिनों की तरह पूरी तरह बाजार जैसी भीड़ लग रही है। मिठाई, चाय नाश्ता, कपड़े साड़ी, नाई से लेकर सभी तरह की दुकानें सड़क के किनारे लग रही है। कोविड गाइड लाइन के निर्देशों, सोशल डिस्टेंस और बाजार में मास्क लगाना तो सिर्फ पुलिस से बचाव के लिए ही उपयोग करते दिखाई दे रहे है लोग। दुकानदारों और ग्राहकों को कोरोना को लेकर कोई परवाह ही नहीं दिखाई दे रही है जबकि बजाग विकासखंड की स्थितियां आंकड़ों के लिहाज से खतरनाक स्थिति की ओर बढ़ रही है। विशेष बात यह है कि यहां जिम्मेदार प्रशासनिक अमला भी इन स्थितियों की अनदेखी कर रहा है और गाइड लाइन के खिलाफ बने इस माहौल में भी किसी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं किए जाने से बाजार का माहौल और अव्यवस्था और भी बढ़ती जा रही है। लोगों का बेवजह घूमना भी कम नहीं हो रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो