scriptशपथ से पहले दिया धरना, जिला पंचायत अध्यक्ष सहित पांच सदस्यों ने जताया विरोध | Before the oath, five members including the district panchayat preside | Patrika News

शपथ से पहले दिया धरना, जिला पंचायत अध्यक्ष सहित पांच सदस्यों ने जताया विरोध

locationडिंडोरीPublished: Aug 09, 2022 01:20:31 pm

Submitted by:

shubham singh

अपमान और उपेक्षा का आरोप लगाकर एकजुट हुई कांग्रेस, बाहर किया शपथ ग्रहण

Before the oath, five members including the district panchayat president protested

Before the oath, five members including the district panchayat president protested

डिंडोरी. नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष रुद्रेश परस्ते ने शपथ ग्रहण समारोह में उपेक्षा और अपमान का आरोप लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। उनके साथ जिले के दोनों कांग्रेस विधायक और कांग्रेस के सभी बड़े नेता एकजुट हो गए। कांग्रेसियों ने जिला प्रशासन के साथ-साथ प्रदेश सरकार को भी आड़े हाथों लिया। कांग्रेस पदाधिकारियों ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में जहां जहां बीजेपी के जिपं अध्यक्ष जीते हैं उनका शपथ ग्रहण समारोह भव्यता के साथ किया जा रहा है और जिले में कांग्रेस का अध्यक्ष होने पर अपमानित किया जा रहा है। जिला पंचायत कार्यालय में अंदर सिर्फ भाजपा समर्थित 4 जिपं सदस्यों ने ही शपथ ली। वहीं विरोध प्रदर्शन के बाद कांग्रेस समर्थित जिपं अध्यक्ष और 5 सदस्यों ने खुले आसमान में शपथ ली। दरअसल जिला पंचायत सभाकक्ष में नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष सहित 9 सदस्यों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस बीच जिला पंचायत अध्यक्ष रुद्रेश परस्ते ने जिला पंचायत के अधिकारियों पर नव निर्वाचित सदस्यों के अपमान का विरोध करते हुए रानी दुर्गावती प्रतिमा स्थल के समीप धरने पर बैठ गए। नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष का कहना है कि कई सदस्यों को तो जिला पंचायत की तरफ से आमंत्रण पत्र तक नहीं दिया गया है फोन तक में जानकारी नहीं दी गई है।
इन्होंने कार्यालय परिसर में ली शपथ
नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते, उपाध्यक्ष अंजू ब्यौहार, सदस्य हीरा रुदेश परस्ते, रेखा आर्मो और शकुन कुशराम ने जिला पंचायत के खुले परिसर में शपथ ली। इसके पहले सभी सदस्यों ने जिला पंचायत के शपथ समारोह का बहिष्कार कर कलेक्टर कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए थे। प्रशासन के मनाने पर सभी ने जिला पंचायत के बाहर खुले परिसर में शपथ ली।
विपक्ष को समाप्त कर रही सरकार
जिला पंचायत अध्यक्ष के समर्थन में डिंडोरी विधायक ओमकार मरकाम, शहपुरा विधायक भूपेंद्र मरावी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी शुक्ला समेत कई कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। विधायक ओमकार मरकाम ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि जहां-जहां भाजपा समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्य निर्वाचित हुए है। वहां बडी भव्यता के साथ शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जा रहा है और जहां कांग्रेस समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्य निर्वाचित हुए है वहां जिला प्रशासन उनका अपमान कर रही है। भाजपा सरकार विपक्ष को समाप्त करने का प्रयास कर रही है।
4 सदस्यों ने पहले ली शपथ
जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रम में नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष रुद्रेश परस्ते के साथ पांच सदस्यों के विरोध के बाद जिला पंचायत की प्रभारी सीईओ रजनी वर्मा ने पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष एवं वर्तमान जिला पंचायत सदस्य ज्योति प्रकाश, प्रेम सिंह मरावी, हेमवती राजपूत, चैन सिंह भवेदी को शपथ दिलवाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो