scriptब्रम्हाकुमारी संस्था द्वारा किसान सभा का आयोजन आज | Bramhakumari Sansthan organizes Kisan Sabha today | Patrika News

ब्रम्हाकुमारी संस्था द्वारा किसान सभा का आयोजन आज

locationडिंडोरीPublished: Sep 25, 2018 04:43:33 pm

Submitted by:

shivmangal singh

ब्रम्हकुमारी संस्था ने तैयार किया रथ

Bramhakumari Sansthan organizes Kisan Sabha today

Bramhakumari Sansthan organizes Kisan Sabha today

डिंडोरी। ब्रम्हाकुमारी संस्था द्वारा किसान सशक्तिकरण अभियान का शुभारंभ शाश्वत यौगिक खेती की जानकारी के लिए रैली निकालेंगे। यह अभियान प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा संपूर्ण भारत में किसानों की समृद्धि एवं कम लागत में अधिक उत्पादन को प्रगत शाश्वत यौगिक खेती की जानकारी देने के लिए किसान सशक्तिकरण अभियान 25 सितम्बर को प्रात: 10 बजे नर्मदा जी के मंदिर से कलश यात्रा निकाली जा रही है। यह अभियान स्वच्छ स्वस्थ कृषक जीवन से उन्नत कृषि की परियोजना गोकुल ग्राम से स्वर्णिम भारत का संदेश देने के लिए अभियान दल जायेंगे । इसमें इंदौर से डिंडोरी, गाड़ासरई, करंजिया, बजाग, समनापुर, अमरपुर, किसलपुरी, सक्का, चाबी, मोहगांव, मेहंदवानी, शहपुरा, विक्रमपुर, शाहपुर मार्ग के गांवों कस्बों शहरों में कार्यक्रम आयोजित कर किसानों तथा ग्रामीणजनों को स्वस्थ स्वच्छ जीवन के लिए सकारात्मक चिंतन को अपनाने तथा राजयोग द्वारा व्यसन मुक्ति मूल्य शिक्षा एवं तनाव मुक्त खुशहाल जीवन की जानकारी देंगे। उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यरूप से संस्था के कृषि एवं ग्राम विकास प्रभाग की सहयोगी सदस्य ब्रकु. रजनी बहन तथा पूजा बहन तथा नगर के अनेक गणमान्य नागरिक तथा किसान भाई बहनों एवं उपसंचालक पीडी सराठे, अनुविभागीय अधिकारी कृषि सीआर अहिरवार, कृषि वैज्ञानिक डॉ ओपी दुबे, डॉ हरीष दीक्षित वैज्ञानिक तथा डॉ निधी वर्मा होंगे। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जायेगी।
मुख्यमंत्री की पूर्ण तहसील बनाने की घोषणा छलावा
डिंडोरी। 1983 में बनी उपतहसील समनापुर, करंजिया एवं मेंहदवानी को पूर्ण तहसील बनाने की मांग को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष वीरेन्द्र बिहारी शुक्ला की अगुवाई में कांग्रेस के प्रतिनिधि मण्डल ने आठ अगस्त 2018 को राज्यपाल भोपाल के नाम एक ज्ञापन कलेक्टर डिंडोरी के माध्यम से सौपा था। जिसके बाद 9 सितम्बर 2018 को जन आशीर्वाद याात्रा के दौरान समनापुर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समनापुर एंव करंजिया को पूर्ण तहसील का दर्जा देने मंच से झूंठी घोषणा कर आमजन की वाह-वाही लूट कर स्वयं की पीठ थप थपाई। कांग्रेस अध्यक्ष वीरेन्द्र ने कहा कि प्रदेश के संवेदनहीन जन विरोधी मुखिया शिवराज ंिसंह लगातार 15 वर्षों से घोषणाएं कर वादा खिलाफी कर रहे हैं। वर्ष के अन्त में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में क्षेत्र की जनता इस भ्रष्ट घोषणावीर सरकार के मुखिया को पराजय का स्वाद चखाकर अपना 15 सालों का हिसाब किताब चुकता करेगी। 15 वर्षों से उपेक्षा का दंश झेल रही उप तहसील समनापुर, करंजिया एवं मेंहदवानी को पुर्ण तहसील का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर जिला स्तर, ब्लॉक स्तर, मण्डलम स्तर, सैक्टर स्तर पर धरना प्रर्दशन व आन्दोलन जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष वीरेन्द्र बिहारी शुक्ला के नेतृत्व में शीघ्र आयोजित किया जावेगा। उक्त जानकारी दिनेश बर्मन स्थायी मंत्री जिला कंाग्रेस कमेटी ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में की।

ट्रेंडिंग वीडियो