scriptचाय पान ठेलों को रौंदते हुए कार ने युवकों को मारी टक्कर, एक युवक की मौत | Car collides with youth dies of a young man | Patrika News

चाय पान ठेलों को रौंदते हुए कार ने युवकों को मारी टक्कर, एक युवक की मौत

locationडिंडोरीPublished: May 20, 2019 12:32:05 pm

Submitted by:

amaresh singh

हादसे से आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया जाम

Car collides with youth dies of a young man

चाय पान ठेलों को रौंदते हुए कार ने युवकों को मारी टक्कर, एक युवक की मौत

डिंडोरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत जिला मुख्यालय से महज 7 किलोमीटर दूर शनिवार रात्रि में हुई हुई कार दुर्घटना को लेकर ग्रामीणों में रोष देखा गया। दुर्घटना पर अपनी नाराजगी जताते हुए ग्रामीणों ने रविवार की सुबह मुख्य मार्ग पर बड़ी संख्या में इक_े होकर मार्ग को बंद कर दिया और जिला प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अपनी मांगों का ज्ञापन तहसीलदार डिंडोरी को सौंपा। ज्ञात हो कि शनिवार की देर शाम लगभग 7 बजे डिंडोरी अमरकंटक मार्ग में सिमरिया तिराहा में कार चालक ने लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाते हुए मुख्य मार्ग के किनारे स्थित चाय पान एवं किराना दुकान को रौंदते हुए दुकान के सामने खड़े गांव के दो युवकों को ठोकर मार दी थी। घटना की जानकारी लगते ही डायल हंड्रेड मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया।
घायलों में से एक की हालत अत्यधिक खराब होने के कारण उसे जबलपुर मेडिकल अस्पताल रिफर किया गया जहां एक युवक की मृत्यु हो गई और दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। ग्रामीणों ने इस भयानक हादसे को जिला प्रशासन की लापरवाही के कारण घटना घटित होना बताया उनका कहना था कि इस मार्ग पर बड़ी तेजी से वाहन निकलते हैं जिसके कारण आए दिन यहां पर दुर्घटनाएं होती रहती है ।पूर्व में भी ग्रामीणों के द्वारा जिला प्रशासन को पत्र लिखकर तिराहे के दोनो और स्पीड ब्रेकर बनाए जाने की मांग की गई थी। ग्रामीणों ने अपने ज्ञापन में लिखा है कि उनकी मांग पर प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की जिसका परिणाम शनिवार को घटित हुई दुखद घटना के रूप में सामने आया ।


कठोर कार्रवाई की मांग
मार्ग पर जाम लगाने वाले ग्राम के सैकड़ों नागरिकों ने इस दुर्घटना को अंजाम देने वाली कार के चालक और उसके मालिक पर कठोर कार्रवाई की मांग जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से की। ग्रामीणों ने कहा कि प्रशासन वाहन चालकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई नहीं करता इस कारण वाहन चालकों के हौसलें बढे हुए हैं और वे लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए इस प्रकार की दुर्घटना को अंजाम देते हैं।


मौके पर पहुंचे अधिकारी
सुबह से ही ग्रामीणों के द्वारा जाम किए जाने की खबर प्रशासन तक पहुंची और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ पुलिस का अमला भी घटनास्थल पर पहुंच गया। बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित होकर अपनी मांगों को पूरी करने और तत्काल स्पीड ब्रेकर एवं स्टापर लगाए जाने की मांग अधिकारियों के सामने रखी। काफी मशक्कत के बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों के द्वारा आश्वासन दिए जाने और समझाए जाने के बाद ग्रामीणों ने मार्ग से जाम हटाया तब जाकर कहीं यातायात संचालित हो पाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो