कलेक्टर ने किया परेड के रिहर्सल का निरीक्षण

कलेक्टर ने किया परेड के रिहर्सल का निरीक्षण

Amaresh Singh | Publish: Aug, 14 2019 07:41:59 PM (IST) Dindori, Dindori, Madhya Pradesh, India

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां पूरी

डिंडोरी। पुलिस परेड ग्राउण्ड डिंडौरी में 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। मुख्य अतिथि द्वारा कार्यक्रम में ध्वजारोहण कर मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया जाएगा। कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने मंगलवार को पुलिस परेड मैदान में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह के रिहर्सल का जायजा लिया। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर रमेश सिंह, सहायक आयुक्त डॉ. अमर सिंह उईके, जिला समन्वयक सर्वशिक्षा अभियान राघवेन्द्र मिश्रा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी, शिक्षक, शिक्षिकाएं एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। कलेक्टर ने पुलिस परेड ग्राउण्उ में स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह की समस्त तैयारियों का अवलोकन किया। इस दौरान मुख्य कार्यक्रम का अभ्यास किया गया, जिसके अंतर्गत परेड की सलामी मुख्य अतिथि का आगमन उनके द्वारा ध्वजारोहण, सलामी एवं राष्ट्रगान, परेड का निरीक्षण एवं मार्च पास्ट प्लाटून्स के परेड कमांडर्स से परिचय और सांस्कृतिक कार्यक्रम की रिहर्सल की गई।


शाम को फुल ड्रेस के साथ हुई परेड की रिहर्सल
13 अगस्त की सुबह स्वतंत्रता दिवस समारोह की पूर्व तैयारियों का जायजा जहां कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने लिया वहीं शाम को पुलिस बल जवान एवं स्कूलों के प्लाटून की फुल यूनिफार्म के साथ परेड आयोजित की गई। परेड का निरीक्षण पुलिस अधीक्षक अनिल सोलंकी ने किया रिहर्सल परेड के दौरान हर्ष फायर सहित सभी प्लाटून कमांडरों का परिचय लिया। निरीक्षण के बाद पुलिस अधीक्षक ने मैदान में उपस्थित सभी प्लाटूंस और उनके कमांडरों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह, एसडीओपी भगत सिंह गोठरिया जिला होमगार्ड कमांडडेट ललित उद्दे भी मौजूद रहे।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned