scriptकॉलेज में फैली है अव्यवस्था | College is in disarray | Patrika News

कॉलेज में फैली है अव्यवस्था

locationडिंडोरीPublished: Jun 13, 2018 05:33:15 pm

Submitted by:

shivmangal singh

छात्र संघ ने सौंपा ज्ञापन

College is in disarray

कॉलेज में फैली है अव्यवस्था

डिंडोरी. शासकीय चंद्रविजय महाविद्यालय के छात्रों ने छात्रसंघ के बैनर तले ज्ञापन देते हुये बताया है कि महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति एवं आवासभत्ता वितरण नहीं किया गया है। साथ ही महाविद्यालय में और भी कई समस्याएं हैं जिनके निराकरण की मांग छात्रसंघ द्वारा ज्ञापन के माध्यम से की गई है। ज्ञापन में छात्रों ने बताया कि 822 अनुसूचित जनजाति के छात्र छात्राओं को आवास भत्ता प्रदान नहीं किया गया है। साथ ही 168 अनुसूचित जनजाति एवं 36 अनुसूचित जाति के छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति प्रदान नहीं की गई है। महाविद्यालय द्वारा आवेदनों के जांच उपरांत माह फरवरी- मार्च में आयुक्त अनुसूचित जाति विकास विभाग पहुंचाया गया था। लेकिन विभाग द्वारा यह जानकारी दी गई की अनुमोदन हेतु कलेक्टर कार्यालय भेजा गया है। कलेक्टर के हस्ताक्षर न होने से भुगतान लंबित है। छात्र छात्रों ने बतलाया कि विभागीय लापरवाही के चलते उन्हे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
जिन भवनों में वह किराए से रह रहे हैं उनके मालिकों द्वारा भवन किराए के लिए दबाव बनाया जा रहा है। साथ ही छात्रों ने एक अन्य ज्ञापन में महाविद्यालय में व्याप्त समस्याओं के निराकरण की मांग की है। छात्रों ने बताया कि महाविद्यालय में नियमित सहायक प्रध्यापकों की नियुक्ति की जाये। महाविद्यालय को स्नातकोत्तर का दर्जा दिया जाये। खेल मैदान एवं बाउण्ड्री वाल का निर्माण कराया जाये। महाविद्यालय में वाई फाई एवं बैठक व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। साथ ही महाविद्यालय में कार्यालयीन कर्मचारियों में इजाफा किए जाने जैसी मांगे ज्ञापन के माध्यम से रखी गई है।
————–
मार्ग क्षतिग्रस्त और आम रास्ता बंद करने की शिकायत
डिंडोरी. शहपुरा अंतर्गत करौंदी के ग्रामीणों ने जनसुनवाई में लिखित शिकायत करते हुये गांव के ही एक व्यक्ति पर मार्ग क्षतिग्रस्त करने व मार्ग अवरूद्ध करने का आरोप लगाते हुये कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों ने अपने शिकायत पत्र में हवाला दिया है कि करौंदी बस स्टैण्ड से कुछ दूरी पर सुरजपुरा जाने वाले मार्ग का निर्माण भूमि स्वामियों की सहमति के बाद मनरेगा योजना से स्वीकृत करते हुये निर्माण एजेंसी ग्राम पंचायत द्वारा 3 लाख 68 हजार की लागत से कराया गया था। जिस मार्ग का उपयोग ग्रामीणों समेत सैकड़ों कृषक भी करते थे। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि 25 मई 18 को करौंदी निवासी केशव प्रसाद पिता लक्ष्मण प्रसाद साहू द्वारा मार्ग को क्षतिग्रस्त करते हुये मार्ग अवरूद्ध कर दिया गया है। जिससे ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी हो रही है। ग्रामीणों ने बतलाया कि इसका विरोध करने पर उक्त व्यक्ति लड़ाई झगड़ा पर आमादा है। ग्रामीणों ने मांग की है कि उक्त शिकायत की जांच करते हुये दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुये मार्ग बहाल कराया जाये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो