फलों से तौलकर किया गया केन्द्रीय मंत्री का अभिनंदन

फलों से तौलकर किया गया केन्द्रीय मंत्री का अभिनंदन

Amaresh Singh | Updated: 06 Jun 2019, 01:48:18 PM (IST) Dindori, Dindori, Madhya Pradesh, India

फग्गन सिंह कुलस्ते के प्रथम आगमन पर भव्य स्वागत

डिंडोरी। संसदीय क्षेत्र मंडला के सांसद फग्गनसिंह कुलस्ते के केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री बनने के बाद प्रथम आगमन पर डिंडोरी जिले मे उनका भव्य स्वागत किया गया। मंत्री फग्गन सिंह को यहां पर फलों से तौल कार्यकर्ताओं द्वारा उनका अभिनंदन किया गया। भारत माता चौक पर नगर परिषद के पार्षदो द्वारा तथा नगर के व्यापारियों के द्वारा स्वागत किया गया। इस अवसर पर कुलस्ते ने उसी मंच से अपने उद्बोधन में कहा कि मै आप सब को हार्दिक धन्यवाद देता हूं। मैं सदैव आपके बीच रहता हूं मेरी जहां भी आवश्यकता होगी सहयोग के लिये तैयार हूं।

यह भी पढ़ें-ई-टिकट दलाल के कब्जे से चौदह लाख से अधिक की कीमत के टिकट जब्त

सभी को मिलकर कार्य करना होगा

जिला भाजपा कार्यालय मे स्वागत के पश्चात मंत्री ने कहा हमारे सामने अब बडी चुनौती है। जनता ने अपना कार्य कर दिया अब हमें जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरना है। इसके लिये हम और आप सभी को मिलकर कार्य करना होगा। प्रधानमंत्री ने 2022 तक का टारगेट किया है कि मूलभूत सुविधाओं को पूरा करना है। आजादी के 75 साल 2022 में होने वाले हैं। इस दौरान हम कई समस्याओं से मुक्ति चाहते हैं, 100 दिनों की कार्ययोजना बनाई है और इन 100 दिनों में मूलभूत समस्याओं के निराकरण की दिशा में काम करेंगे। स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिये 2024 का लक्ष्य किया है। हमारे जिले के लिये कुछ विशेष करने वाले हैं जिसकी घोषणा बाद में करेंगे। विकास के मामले में डिंडोरी मण्डला निर्वाचन क्षेत्र पीछे नहीं रहेगा।

यह भी पढ़ें-मुआवजा नहीं मिला तो परिवार के सदस्य कर लेंगे आत्महत्या, भूखमरी से दो पुत्र कर चुके हैं खुदकुशी


स्थानांतरण उद्योग चलाना कांग्रेस की परंपरा
केन्द्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने प्रदेश में काबिज कांग्रेस सरकार को आडे हाथों लेते हुये अघोषित कटौती को लेकर कटघरे में खडा किया है। कुलस्ते ने कहा कि भाजपा की शिवराज सरकार के समय हम 24 घण्टा बिजली मिलती थी। चार पांच माह में कांग्रेस की सरकार आने के बाद कटौती शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें-भगीरथ बन धरती का आवरण बचा रहा माथनकर दंपती, घर आने वाले को भेंट करते हैं पौधा

ट्रांसफर का उद्योग चलाना कांग्रेस की परंपरा
प्रदेश में हुये बेतहाशा स्थानांतरण को लेकर भी कुलस्ते ने कटाक्ष किया उन्होंने कहा कि ट्रांसफर का उद्योग चलाना कांग्रेस की सदैव परंपरा रही है और उसी परंपरा का निर्वहन कर रहे हैं। कर्मचारी भी इस बात को समझ गये है कि इनका व्यवहार कैसा है सुबह किया गया ट्रांसफर शाम को कैंसिल हो जाता है और शाम का किया ट्रांसफर सुबह कैंसल हो जाता है एक एक अधिकारी कर्मचारी के कई बार स्थानांतरण होते हैं जिसे लेकर अब कर्मचारियों में भी सरकार के प्रति गुस्सा है। कांग्रेस सरकार के भविष्य को लेकर केन्द्रीय मंत्री ने भी संदेह जाहिर किया और अधिक दिनों तक सरकार नहीं चलने की बात कही उन्होंने कहा कि संख्या बल के अनुसार अल्पमत में प्रदेश सरकार है कांग्रेस में अंतर्कलह है और इसी अंतर्कलह के चलते सरकार गिरेगी।

यह भी पढ़ें-इन राशि वालों को व्यापार में मिलेगी सफलता, आर्थिक रूप से लाभ होगा


विक्रमपुर में भव्य स्वागत
विक्रमपुर में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के प्रथम विक्रमपुर आगमन पर जमकर आतिशबाजी एवं बैंडबाजा के साथ मंत्री का स्वागत किया। इस अवसर पर भाजपा के जनपद उपाध्यक्ष सुशील राय ,नरेश दुबे,राकेश शर्मा ,शशि गुप्ता,जिला पंचायत सदस्य सुमंत्रा उइके,सरपंच भारत पट्टा, नंदू गोयल ,रमेश शर्मा,वसीम खान ,गोपाल व्यापारी, निहार व्यापारी, राजूल शर्मा,राकेश परस्ते,रामानुज राव ,रमाकांत गुप्ता,मुरली गोसाई,संजय गुप्ता,सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned