काग्रेस ने गरीबी की जगह गरीबो को हटाया : शिवराज

काग्रेस ने गरीबी की जगह गरीबो को हटाया : शिवराज

Shiv Mangal Singh | Publish: Sep, 10 2018 04:03:34 PM (IST) Dindori, Madhya Pradesh, India

जन आशीर्वाद कार्यक्रम मे मुख्यमंत्री ने जनता से मांगा आशीर्वाद

शहपुरा। भाजपा सरकार का मुख्यमंत्री जनता का सेवक होता है जबकि कांग्रेस का मुख्यमंत्री राजा हुआ करते थे जो गरीबो का दुख दर्द नहीं जानता था । इस दौरान कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उन्होने कहा कि कांग्रेस ने पचास साल में मध्यप्रदेष का विनाष किया है जहां सडक बिजली पानी विकास के कोई कार्य नहीं हुए थे इस राज्य को काग्रेंस ने बीमारू राज्य बना कर तबाह कर दिया था जबकि प्रदेष की भाजपा सरकार ने सभी वर्गो के लिए कार्य किया है। उक्त बातें जन आशीर्वाद यात्रा के साथ शहपुर पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जन समूह को संबोधित करते हुए कही। इसके पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान शहपुरा पहुंचने पर उमड़े जनसैलाब एवं कलाकारो ने हेलीपेड से रानी वीरागंना दुर्गावती स्टेडियम ग्राउंड तक जगह जगह स्वागत किया। इस दौरान कला से अभिभूत होकर मुख्यमंत्री ने कहा कि कला हमारी पूंजी है इसे जीवित करने के लिए भाजपा सरकार कृत संकल्पित है। मुख्यमंत्री के जन आशीर्वाद कार्यक्रम में बड़ी सख्या में जनसैलाब उपस्थित रहा। इस दौरान कैबिनेंट मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद देते हुए कहा कि पिछले चौदह वर्षो में प्रदेश की शिवराज सरकार ने विधानसभा क्षेत्र शहपुरा का चहुंओर विकास किया है। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कन्या पूजन उपरान्त 152 करोड़ रूपए से अधिक लागत के 09 विकास कार्यों का भूमिपूजन किया।
कांग्रेस सिर्फ अफवाह फैला रही है
जन आशीर्वाद यात्रा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि तेदूपत्ता संग्रहण कार्य में लगे हुए लोगो के लिए पहले की कांग्रेस की सरकार ने कुछ नही किया। हमारे द्वारा तेदूपत्ता संग्रहण में लगे हुए महिलाओ को साडी ,चप्पल ,पानी की बोटल एवं पुरूषो के नगें पैरो के लिए चरण पादुकाएं दी जा रही है तो कांग्रेस दी जा रही चरण पादुकाओ से कैंसर होने की झूठी अफवाह फैला रही है मैने खुद इन उन चरण पादुकाओ को काफी समय तक पहना है। मुख्यमंत्री ने सबंल योजना के बारे में कहा कि यह योजना सभी वर्ग के लिए है। इस योजना से सभी वर्ग को लाभ मिलेगा। पहले ढाई एकड़ तक के किसानो को इस योजना से जोडा जा रहा था पर अब इसको बढा कर पंाच एकड तक के किसानो को शामिल किया जा रहा है। इस योजना के तहत पूरे प्रदेष में डिण्डौरी जिले में सबसे ज्यादा पंजीयन हुए है और अभी जिसका पंजीयन नहीं हुआ है उनका पंजीयन आगे भी जारी रहेगा ।
धर्मशाला के लिए मिलेगी जगह
कार्यक्रम के दौरान केबिनेट मत्री ओमप्रकाश धुर्वे के व्दारा मुख्यमत्री से मांग की गई कि नगर के उमरिया मार्ग मे झारिया समाज वर्षो से धर्मशाला कि लिए जमीन की मांग कर रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शहपुरा वर्तमान मे 25 बिस्तरो का है जिसे बढाकर 50 बिस्तरो का किया जावे इसके अलावा बिलगढा बान्ध से सतही नल जल योजना प्रारम्भ करने, कालेज मे छात्रावास का निर्माण करवाने सहित शहपुरा मे व्यापारियो व्दारा मार्केट बनाने की मांग की। जिस पर कार्यक्रम के दौरान ही मुख्यमंत्री ने शीघ्र ही इन्हे पूरा करने की बात कही।
सैकडो लोगो ने ली भाजपा की सदस्यता
जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान विधान सभा क्षेत्र शहपुरा के अतर्गत शहपुरा ,मेंहदवानी , शाहपुर, अमरपुर के सैकडो लोगो ने जिसमे प्रमुख रूप से रामकुमार रजक,डा जी पी गौलिया, राकेश अग्रवाल सहित अन्य जनो ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण की साथ ही मुख्यमंत्री ने सभी को फूल माला पहना कर सम्मानित भी किया ,इसके अलावा कांग्रेस पार्टी के कूछ नेताओ ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned