scriptसड़कों से बसें रही नदारद | Conspicuously absent were buses from the streets | Patrika News

सड़कों से बसें रही नदारद

locationडिंडोरीPublished: Apr 24, 2018 04:44:00 pm

Submitted by:

shivmangal singh

बस स्टैण्ड रहा सूना, यात्री परेशान

Conspicuously absent were buses from the streets
डिंडोरी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंगनलवार को मण्डला आगमन के पूर्व डिंडोरी जिले में बसों का अधिग्रहण कर लिया गया और अधिकांश रूटों पर कुछ बसों को छोड़कर शेष का अधिग्रहित कर लिया गया।
जिससे यात्रियों को खासी मुसीबत का सामना करना पड़ा। शादी विवाह के अवसर पर यात्री अपने रिश्तेदारों के यहां जाने के लिए निकले, लेकिन डिंडोरी पहुंचकर उन्हें बस नहीं मिली। जिससे दिन भर वह वाहनों के इंतजार में लगे रहे।
हालांकि जबलपुर और मण्डला मार्ग पर कुछ बसों का परिचालन किया गया, पर कम बस होने के कारण इनमें यात्रियों की भरमार रही। भीषण गर्मी के चलते यात्रियों को काफी कष्ट उठाना पड़ा। जानकारी के अनुसार जिले से सोमवार तक की स्थिति में 125 से अधिक बसों के माध्यम से पंच सरपंच को भेजे जाने की व्यवस्था की गई है। कलेक्ट्रेट के पास बने खेल मैदान में बसों का एकत्रीकरण दिन भर चला और यहां से पंचायतों के लिये बसें रवाना की गई। जबलपुर डिंडोरी के अतिरिक्त अन्य जिलों से भी यहां बसें बुलवाई गई हैं।
सोमवार को हुई परेशानी के साथ ही मंगलवार को आयोजन दिवस पर मण्डला मार्ग पर बसों का आवागमन काफी कम रहेगा। टिकिट अभिकर्ता के अनुसार जबलपुर मार्ग पर रोजाना 30 बसों का परिचालन किया जाता है, लेकिन प्रधानमंत्री के आगमन के कारण मात्र 10 बसों का परिचालन ही हो पाया। यही हाल मण्डला व अन्य मार्गों के भी रहे। बसों की कमी के कारण टैक्सियों में बेतरतीब ढंग से यात्रियों को ठूंस-ठूंस कर भरा गया।
———————-
महिला से मारपीट
डिंडोरी. कोतवाली थाना अंतर्गत खरगहना निवासी एक महिला ने रास्ता रोक कर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए थाना में पति-पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर धारा 341, 294, 323, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया। जानकारी के मुताबिक महिला सोमवार सुबह लगभग नौ बजे अपने पड़ोसी लड़की के साथ हैंडपम्प में पानी भरने जा रही थी, साथ जा रही लड़की से अपने बच्चों को लेकर चर्चा कर रही थी, तभी गांव की रेखा नाम की महिला ने उसके ऊपर पत्थर फेंकने लगी। इसके बाद रेखा का पति बंसू भी आ गया और दोनो ने रास्ता रोक कर मारपीट करते हुए महिला को घसीट कर अपने आंगन में ले गए और लात-घूंसा से पिटाई शुरू कर दी। महिला के शोर करने पर उसकी बेटी और पति ने आकर पति-पत्नी के चंगुल से छुड़ाया उसके बाद कोतवाली पहुंच शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना शुरू कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो