scriptशहपुरा में 152 करोड़ के विकास कार्यों का हुआ भूमिपूजन | Construction of 152 crores in Bhilipuzhan in Shahpura | Patrika News

शहपुरा में 152 करोड़ के विकास कार्यों का हुआ भूमिपूजन

locationडिंडोरीPublished: Sep 10, 2018 04:25:23 pm

Submitted by:

shivmangal singh

भूमि पूजन करते शिवराज सिंह और केबिनेट मंत्री

Construction of 152 crores in Bhilipuzhan in Shahpura

Construction of 152 crores in Bhilipuzhan in Shahpura

डिंडोरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डिडोरी जिले के जनपद पंचायत शहपुरा में 152 करोड रूपए से अधिक लागत के 09 विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 148 करोड रूपए की लागत की कोसमघाट समूह नलजल प्रदाय योजना और टिकरा सरई उर्फ बांसा में 42 लाख की लागत की मुख्यमंत्री नलजल प्रदाय योजना का भूमिपूजन किया। दीनदयाल अन्त्योदय आजीविका मिशन अंतर्गत शहपुरा, मेंहदवानी डिंडोरी और अमरपुर में आजीविका भवन निर्माण का भूमिपूजन किया। प्रत्येक आजीविका भवन की लागत 50 लाख रूपए है। ग्राम मेंहदवानी में मुख्यमंत्री ग्राम सरोवर योजनांतर्गत 48 लाख के सरोवर निर्माण और विकासखण्ड डिंडोरी के ग्राम-दर्री मोहगांव में 82 लाख के मुख्यमंत्री ग्राम सरोवर निर्माण, शहपुरा-जमगांव-बटौंधा मार्ग निर्माण का भूमिपूजन भी किया। इस अवसर पर प्रदेश शासन के मंत्री ओमप्रकाषश धुर्वे कलेक्टर मोहित बुंदस, पुलिस अधीक्षक कार्तिकेयन के, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी दिलीप कुमार यादव, एसडीएम शहपुरा अमित बम्होरिया सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समनापुर में भी लगभग ६ करोड़ ४७ लाख लागत के लगभग ०७ विकास कार्यों का भूमिपूजन किया।
कांग्रेस नेताओं के पैर जमीन पर नहीं है
इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुये जिला पंचायत अध्यक्ष ज्योति प्रकाश धुर्वे कांग्रेस पर जमकर बरसीं। उन्होंने जिले में पहुंचे कांग्रेस नेता दिग्विजय और ज्योतिरादित्य के रवैये की कड़ी आलोचना की। ज्योति प्रकाश ने कहा कि गाड़ासरई की जनता ने कांग्रेस के एक नेताओं को बता दिया कि यह शिवराज की जनता है गाड़ासरई में उन्हें कोई सुनने वाला नही पहुंचा। बसों में भरकर भीड़ चाड़ा लाई गई वहां नेता अपना रटा रटाया भाषण पढ़कर सोने चले गए। आमजन मुलाकात के लिए तकते रह गये सुबह महाशय अपने लाव लश्कर के साथ जंगल दर्शन करते वापिस आ गए। उन्होंने हमारे भाइयो से जाकर उनका हाल भी नही जाना। डिंडोरी की जनता का घोर अपमान इनके महाराज ने किया है जगह जगह लोग अतिथि सत्कार की परंपरा निभाने खड़े थे पर महाराज ने उनका निरादर किया यहां तक कि कार्यकर्ताओ के सजाए मंच तक नही पहुंचे। अभी भी महाराज और उनके पहले आए कांग्रेसी नेताओं के पैर जमीन पर नही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो