script

अधूरे में रोक दिया २० बिस्तर अस्पताल का निर्माण

locationडिंडोरीPublished: Oct 27, 2021 01:25:14 pm

Submitted by:

shubham singh

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गाड़ासरई की दूसरी मंजिल में होना था निर्माण

Construction of 20 bed hospital stopped incompletely

Construction of 20 bed hospital stopped incompletely

गाड़ासरई. कोविड-१९ के दौरान निर्मित हुई विषम परिस्थितियों से सीख लेते हुए व्यवस्थाओं को सुदृढ करने जनप्रतिनिधियों के साथ ही आमजनो ने भी पहल की थी। कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के पूर्व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गाड़ासरई को व्यवस्थित करने विधायक निधि के साथ ही स्थानीय लोगों द्वारा सहयोग राशि एकत्रित की गई थी। उक्त राशि से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की दूसरी मंजिल पर २० बिस्तरा भवन का निर्माण कराया जाना था। राशि एकत्रित होने के बाद विभाग द्वारा कार्य भी प्रारंभ करा दिया गया। जिसके कुछ दिन बाद ही काम बंद करा दिया गया। जिसे लेकर स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है। उल्लेखनीय है कि इस कार्य के लिए विधायक ओमकार सिंह मरकाम के द्वारा विधायक निधि से 7 लाख 50 हजार एवं ग्रामीणों के द्वारा लगभग 2 लाख जनभागीदारी से एकत्रित कर दिया गया था। स्थानीय लोगों के सहयोग के बाद भी प्रशासनिक अमले द्वारा काम में इस प्रकार देरी की जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि ऐसा है तो फिर हम लोग की निर्माण कार्य करा लेते। उक्त निर्माण कार्य के संबंध में जब ठेकेदार से जानकारी ली गई तो ठेकेदार का कहना था कि हमें पैसा नहीं दिया जा रहा तो हम कार्य कैसे प्रारंभ करें। सही समय पर काम ना होने की वजह से लोगों का कहना है कि पर्याप्त राशि मिलने से भी अगर काम रोक दिया जाए तो राशि देने का औचित्य ही क्या है। क्षेत्रीय स्तर पर चर्चाएं हो रही हैं कि आखिर यह काम क्यों नहीं हो पा रहा है। अभी तक जो हॉस्पिटल बनकर तैयार हो जाना था वह अधूरा पड़ा है। कोविड-१९ के तीसरी लहर को लेकर अभी भी संभावनाएं बनी है। त्योहार के समय बाहर काम करने गए लोगों के साथ मजदूर वर्ग भी वापस आएंगे। ऐसे में संक्रमण की संभावनाएं बढ़ जाएगी। बताया जा रहा है कि यहां अन्य जिलो से भी लोग इलाज कराने पहुंचते हैं। नर्मदा किनारे लगे बेनीबारी, लीलाटोला, बसंतपुर जो कि अनूपपुर जिले में आते हैं, वही यह स्वास्थ्य केंद्र में दूसरे ब्लॉकों से भी लोग आते हैं। स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण अति शीघ्र होना चाहिए ,ताकि जनमानस को महामारी से बचाया जा सके।
………………….
विधायक निधि से 7 लाख 50 हजार एवं व्यापारियों ने लगभग 2 लाख रुपए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए सहयोग देकर अपनी जिम्मेदारी निभाई है। अब प्रशासन की जिम्मेदारी है कि वह इस काम को अति शीघ्र करे। सांसद निधि से भी सहयोग कर रुके हुए कार्य को अतिशीघ्र प्रारंभ कराया चाहिए।
रमाकांत साहू, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गाड़ासरई
…………………………….

जिस कार्य को अगस्त में पूरा हो जाना था वह अक्टूबर में भी पूरा नहीं हो पाया। जिससे लोगो मे रोष व्याप्त है, निर्माण कार्य जल्द कराया जाना चाहिए ,ताकि लोगो को स्वास्थ्य केन्द्र में सभी व्यवस्था मिल सके।
राजेश्वर साहू, सांसद प्रतिनिधि

ट्रेंडिंग वीडियो