scriptदुकानों में चोरी की फिर किया जलाने का प्रयास | crime: first steal in shop, than try for burn the shop | Patrika News

दुकानों में चोरी की फिर किया जलाने का प्रयास

locationडिंडोरीPublished: May 17, 2019 02:34:08 pm

Submitted by:

shivmangal singh

शहर के भीतर एक साथ तीन दुकानों में चोरी, चोरियां बढऩे से व्यापारियों में आक्रोश

dindori

दुकानों में चोरी की फिर किया जलाने का प्रयास

डिंडोरी. जिला मुख्यालय के नगरीय क्षेत्र में विगत रात्रि अज्ञात चोरों ने तीन दुकानों पर धावा बोल नगदी के साथ अन्य सामग्री पर हाथ साफ कर दिया दुकान संचालक सुबह जब अपनी दुकान खोलने पहुंचे तो देखा कि उनकी दुकानों के ताले टूटे हुए है। चोरियों की घटना बढऩे से व्यापारियों में खासा आक्रोश है। दुकान संचालकों ने इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मामले को अपने संज्ञान में लेकर जांच शुरू कर दी है। नगर के नटराज मोबाइल, अतुल जनरल स्टोर इंदिरा मार्केट, बिरासनी कलेक्शन डीडी मार्केट से चोरों ने लगभग सत्तर हजार की नगदी के साथ मोबाइल जनरल स्टोर की सामग्री और कपड़ों की चोरी की है। एक ही रात में तीन दुकानों पर धावा बोलने वाले चोरों ने पुलिस गस्ती की कलाई खोल दी है। अज्ञात चोरों ने अतुल जनरल स्टोर में चोरी के बाद दुकान के काउंटर में आग लगा कर दुकान को जलाने की कोशिश की, लेकिन गनीमत यह रही कि आग बुझ गई और एक बड़ा हादसा टल गया। ऐसा नही है कि इस तरह की यह पहली घटना हो पूर्व में भी एक साथ इसी तरह अज्ञात चोरों ने सात दुकानों के ताले तोड़े थे जिसका खुलासा पुलिस आज तक नहीं कर पाई है इस प्रकार नगर के मुख्य मार्केट में चोरी की वारदात होने से व्यापारियों के बीच पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली को लेकर रोष देखा जा रहा है। वही पुलिस अज्ञात चोरों की पतासाजी करने में जुटी हुई है।
जिला मुख्यालय की तीन दुकानों में चोरी की जानकारी के बाद पुलिस बल तत्काल दुकानों में पहुंचा और जांच शुरू की एसडीओपी बीएस गोठरिया, कोतवाली प्रभारी वर्षा पटेल, प्रधान आरक्षक प्रवीण खम्परिया, प्रवीण सिंह, अखिलेश श्रीवास आरक्षक हरनाम सिंह, डॉग स्क्वाड व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट यहां पहुंचे और उन्होंने पूछताछ की। पुलिस ने चोरों तक पहुंचने के लिये आसपास की दुकानों की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल संदिग्धों की पडताल में जुट गई हैं।

dindori

दुकानों में चोरी के बाद आग लगाने के प्रयास सामने आने के बाद पुलिस के होष भी उड गये हैं और पुलिस के सामने इन चोरों को पकडने की चुनौती है हालांकि पिछले दिनों पुरानी डिंडोरी में भी एक मोबाईल दुकान में देर रात आग लगने की घटना के बाद यह कयास भी लगाये जाने लगे हैं कि यहां भी आग लगाने की घटना को चोरों ने तो अंजाम नहीं दिया। सूचना के बाद पुलिस ने जहां सभी दुकानों की पडताल की वहीं खबर लिखे जाने तक कोई भी फरियादी घटना की रिपोर्ट लिखाने थाने नहीं पहुंचा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो