गंदगी व कचरा बना परेशानी का सबब

गंदगी व कचरा बना परेशानी का सबब

Shiv Mangal Singh | Publish: Sep, 03 2018 04:04:33 PM (IST) Dindori, Madhya Pradesh, India

समनापुर में जगह जगह पसरी गंदगी व कीचड

समनापुर। जनपद मुख्यालय के समनापुर ग्राम पंचायत में सरपंच एवम सचिव की अनदेखी के कारण जगह जगह कचरे व गंदगी के ढेर लगे हुए है। जिससे आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि यहां हर वार्ड में चारों तरफ गंदगी व कचरे के ढ़ेर पड़े हुए है। जिससे सड़क मार्ग में कई जगह कीचड़ फैला हुआ है। लंबे समय से गंदगी होने की वजह से दुर्गंध आने लगी है जिससे लोगों को बीमारियों का डर सताने लगा है। समनापुर ग्राम पंचायत में पंचायत व प्रशासन की अनदेखी के कारण अव्यवस्थाओं की भरमार है। गौरतलब है कि समनापुर ग्राम पंचायत के वार्ड नम्बर 13 व 14 में गंदगी का आलम इस कदर है कि यहां वार्ड वासियों का रहना दूभर हो रहा है। संकरा रास्ता होने के कारण बारिश का पानी लोगों के घरो में प्रवेश कर रहा है सड़क दलदल में तबदील हो गई है। ग्राम पंचायत में स्वच्छता का बंदरबाट करते सरपंच सचिव एवं स्थानीय प्रशासन अपनी जिम्मेदारियों से तौबा कर रहे है । समनापुर ग्राम पंचायत की आज जो स्थिति है वह बिल्कुल स्वच्छ भारत के मापदंड पर खरी नही उतर रही है। पंचायत एवं प्रशासन द्वारा सिर्फ कागजी आंकड़ों को प्रदर्शित करते हुए वाह वाही लूटने का खेल चल रहा है।
इनका कहना है
हमारे वार्ड में गंदगी और कीचड़ की वजह से रास्तों में चलना मुश्किल हो गया है। इसकी शिकायत कई बार सरपंच सचिव से की गई है लेकिन कोई ध्यान नही देता।
पुष्पा पारस, वार्ड वासी
रास्तों में कीचड़ और गंदगी की वजह से ज्यादा परेशानी हम महिलाओं को हो रही है। रास्तों में चलना मुश्किल हो गया है। जिससे बच्चों को स्कूल लाने ले जाने में बहुत दिक्कत होती है सरपंच सचिव इस बारे में कई बार अवगत कराया गया है लेकिन अभी तक इस ओर किसी का ध्यान नही है।
मालती जायसवाल, वार्ड वासी
वार्ड एवम सडक के किनारे जो गंदगी है ग्राम पंचायत द्वारा समय समय पर साफ करवाना चाहिए मैं जनपद सीईओ से सफाई एवं वार्डों में कीचड़ की समस्या न हो इस विषय मे चर्चा करूंगा।
मनका वनवासी, जनपद अध्यक्ष समनापुर

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned