बिना अनुमति पेड़ों को कटवा रहा विद्युत विभाग

बिना अनुमति पेड़ों को कटवा रहा विद्युत विभाग
नीमच

Rajkumar Yadav | Updated: 15 Sep 2019, 09:52:15 AM (IST) Dindori, Dindori, Madhya Pradesh, India

Electricity department cutting down trees without permissionमुड़की वृत के बीट प्रभारियों ने की कार्रवाई जप्त की कुल्हाड़ी

डिंडोरी। वन परिक्षेत्र डिंडोरी के मुड़की वृत के डांड़ विदयपुर क्षेत्र में विद्युत विभाग के द्वारा सड़क के किनारे लगे हरे भरे वृक्षों को कटवा दिया गया। मुड़की के बीट प्रभारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनांक 14 सितंबर को विद्युत विभाग के द्वारा बिना अनुमति के हरे भरे पेड़ों की बड़ी शाखाओं कटवाने का कार्य किया जा रहा था। बताया गया कि सन 2009/ 2010 में महात्मा गांधी रोजगार गारंटी के तहत करंज और शीशम के वृक्ष वन विभाग के द्वारा लगवाए गए थे। बीट प्रभारियों ने लिखित शिकायत करते हुए बताया कि विद्युत विभाग के अधिकारियों के निर्देशन में उनके कर्मचारियों के द्वारा इन वृक्षों की बड़ी-बड़ी शाखाओं को काटा जा रहा है। वन विभाग को सूचना प्राप्त होने पर मुड़की वृत के अंतर्गत दांड विदयपुर के बीट प्रभारियों ने मौके पर पहुंचकर पेड़ों को काटने से रोका । साथ ही विद्युत विभाग के कर्मचारियों से पेड़ों को काटने की अनुमति मांगी गई। वन विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि इनके पास किसी प्रकार की अनुमति नहीं थी। पेड़ काटने के लिए उपयोग में लाई गई कुल्हाड़ी को भी जप्त किया गया। वन विभाग द्वारा पेड़ों की कटाई करने से रोके जाने और अनुमति मांगने पर विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने अपने उच्च अधिकारियों को फोन पर जानकारी दी जहां मौके पर विद्युत विभाग के अधिकारी पहुंचे उन्होंने भी अनुमति नहीं दिखाई ।वन विभाग के कर्मचारियों के द्वारा मौका स्थल पर पंचनामा बनाकर प्रकरण कार्रवाई के लिए भेजा गया।
इनका कहना है-
विद्युत तारों के नीचे जो शाखाएं आ रही थी उनको कटवाया जा रहा था शाखाओं के कारण बार-बार लाइन बंद हो रही थी ।रही अनुमति की बात तो इसके पूर्व कभी अनुमति नहीं ली गई। यदि जरूरत है तो आगामी समय में अनुमति ले ली जाएगी ।
राकेश बघेल, एई विद्युत वितरण कंपनी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned