scriptबीच बस्ती में हाथियों का उत्पात, दो वृद्धों पर किया हमला, पहाड़ी में हाथियों ने जमाया डेरा | Elephants riot in the middle settlement, attack on two old people, the | Patrika News

बीच बस्ती में हाथियों का उत्पात, दो वृद्धों पर किया हमला, पहाड़ी में हाथियों ने जमाया डेरा

locationडिंडोरीPublished: May 29, 2022 01:04:27 pm

Submitted by:

shubham singh

घर में रखे अनाज को बनाया निवाला, मकान को भी किया क्षतिग्रस्त

Elephants riot in the middle settlement, attack on two old people, the elephants camped in the hill

Elephants riot in the middle settlement, attack on two old people, the elephants camped in the hill

डिंडोरी. जिला मुख्यालय के आसपास के क्षेत्रो में अभी भी जंगली हाथियों का दहशत बना हुआ है। शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात शहर से 5 किलोमीटर दूर कक्ष क्रमांक 399 के ग्राम लुटगांव और धुर्रा के बीच बस्ती में हाथियों के झुंड ने उत्पात मचाया। धुर्रा में हाथी एक मकान को क्षतिग्रस्त कर घर में रखा अनाज और अन्य खाद्य सामग्री को अपना निवाला बना लिया। इसके अलावा हाथियों ने ऑरेंज वन क्षेत्र के जंगल किनारे स्थित झोपड़ी के बाहर सो रहे वृद्ध बैगा दंपत्ति को उठाकर पटक दिया। हमले में मनसु बैगा 70 वर्ष और उसकी पत्नी मंगली बाई 60 वर्ष घायल हो गए। घायलों ने बताया कि वह रात का अपनी झोपड़ी के बाहर सो रहे थे। रात लगभग 12 बजे हाथियों का झुंड पहुंच कर हमला कर दिया। घटना की जानकारी वन विभाग के चौकीदार को दी गई। चौकीदार ने वन कर्मियों को फोन कर घटना की सूचना दी। दोनों घायलों का इलाज जिला अस्पताल में जारी है। बीते सप्ताह अनूपपुर जिले से जोलहा नदी पार कर तीन हाथियों का झुंड वन परिक्षेत्र डिंडोरी के कक्ष क्रमांक 220 बसनिया में दाखिल हुये। उत्पात मचाते हुये हाथियों ने बरगांव के जंगल की पहाड़ी में डेरा डाल लिया है। गौरतलब है कि बीते मंगलवार की रात हाथियों ने बासीदेवरी ग्राम में तीन घरों पर हमले हमला किया था। जहां एक महिला को हाथियों ने कुचल दिया था।
रहवासी इलाके के नजदीक मूवमेंट
विगत एक सप्ताह से जिला मुख्यालय के आसपास घूम रहा जंगली हाथियों का झुंड अब मुढ़की में देखा गया । शहर से महज 3 किलोमीटर की दूरी पर हाथियों को देखे जाने से रहवासी इलाके में हडकंप मच गया। गौरतलब है कि नेवसा के जंगली इलाकों में उत्पात मचाने के बाद जंगली हाथियों का झुंड शाहपुर के जंगलों में देखा गया था। विगत दो दिनों से ग्रामीण हाथियों को देख रहे थे। वहीं वन विभाग भी हाथियों पर नजर बनाए हुए है। आसपास के गांवों में वन विभाग ने मुनादी करा दी है। सप्ताह भर पहले जंगली हाथियों का झुंड नेवसा के जंगलों में आया था। यहाँ हाथियों ने कई घरों को नुकसान पहुंचाया था जिसमें एक महिला को कुचल कर मौत के घाट उतार दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो