दो सड़क हादसों में पांच लोग घायल, एक की हालत गंभीर

दो सड़क हादसों में पांच लोग घायल, एक की हालत गंभीर

brijesh sirmour | Publish: Feb, 15 2018 05:11:52 PM (IST) Dindori, Madhya Pradesh, India

अलग-अलग थाना क्षेत्र में हुआ हादसा

डिंडोरी. दो अलग थाना क्षेत्रों की सड़क दुघर्टना में बुधवार को पांच लोग घायल हो गए। जिन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। घायलों में एक गंभीर महिला को प्राथमिक उपचार के बाद जबलपुर रेफर कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक गाड़ासरई थाना क्षेत्र के सुकुलपुरा में स्कूटी में सवार हो नर्मदा नहाने जा रहे हरीश साहू 33 वर्ष, कमला बाई 55 वर्ष, आस्था 6 वर्ष और सिमर 3 वर्ष को पीछे से आटो ने टक्कर मार दी। जिससे बाईक में सवार चारों घायल हो गए। जिन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।
घायल कमला बाई को सिर में गंभीर चोटें आई है। जिसे चिकित्सकों ने जबलपुर रेफर कर दिया। दूसरी घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के मुड़की रोड में एक पिकअप वाहन ने बाईक सवार को जबरदस्त टक्कर मार दी। जिससे बाईक सवार घायल हो गया। जिसे डायल 100 की मदद से जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक बाईक क्रमांक एमपी 52 एमबी 6774 से शशीकांत बर्मन 23 वर्ष निवासी लुकामपुर अपने दादा को लेने शाम लगभग 5 बजे डिंडोरी आ रहा था। इसी दौरान डिंडोरी की ओर से जा रहे तेज रफ्तार पिकअप वाहन ने बाईक सवार को टक्कर मार दी और पिकअप वाहन समेत वाहन चालक फरार हो गया।
ओवर लोडिंग से यात्रियों को खतरा
डिंडोरी. नगर के अनेक अस्थाई टैक्सी स्टैंडों से यात्रियों को अपने टैक्सी वाहन में जानवरों की तरह भरकर ओवर लोडिंग करने के साथ उनकी जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। जिसे रोकने में यातायात पुलिस अमला असफल नजर आ रहा है। पूरा मामला मुख्यालय के देवरा तिराहा समनापुर तिराहा पुरानी डिंडोरी के साथ राज्य परिवहन बस स्टैंड से गाड़ी मालिकों के द्वारा सवारियों को अपने वाहन में जानवरों की तरह बैठाया जाता है। साथ ही तूफान गाड़ी और ऑटों के दोनों ओर सवारियों को लटका लिया जाता है। जानकारों की माने तो नगर के आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों से वाहन मालिकों द्वारा की जा रही ओवर लोडिंग की जानकारी यातायात विभाग को रहती है, लेकिन विभाग ऐसे वाहनों पर कोई कार्रवाई नहीं करता। उनकी कार्रवाई मोटर सायकल दो पहिया वाहन पर ही अत्याधिक केंद्रित रहती है।

Ad Block is Banned