डिंडोरी की आवाज बनें गोलू वर्मन, पारूल रही उपविजेता

डिंडोरी की आवाज बनें गोलू वर्मन, पारूल रही उपविजेता

Amaresh Singh | Publish: Jun, 08 2019 07:31:29 PM (IST) Dindori, Dindori, Madhya Pradesh, India

नर्मदा संरक्षण के लिए जागरूक रहने की जरूरत

डिंडोरी। स्टार स्टेज के तत्वाधान में विगत रात्रि उत्कृष्ट विद्यालय परिसर डिंडोरी में डिंडोरी की आवाज गायन प्रतियोगिता सीजन-3 का भव्य आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के दौरान प्रख्यात एंकर श्रीवर्धन त्रिवेदी व वरिष्ठ पत्रकार प्रवीण दुबे बतौर अतिथि की उपस्थिति ने कार्यक्रम को और भी अधिक भव्यता प्रदान की। सरस्वती-पूजन के साथ कार्यक्रम की शुरूआत करते हुये श्रीवर्धन त्रिवेदी ने अपने प्रारम्भिक उद्बोधन में जैसे ही अपनी फेमस पंचलाईन चैन से सोना है तो उद्गारित की, तो मानो उपस्थित जनसमूह उनकी वाणी का कायल हो गया। एकबारगी तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि जिनका शो वे प्रतिदिन टीव्ही पर देखते हैं, वो आज उनके सामने हैं।

यह भी पढ़ें-इन राशि वालों को मिलेगी सफलता, नकारात्मक विचारों से रहें दूर

नर्मदा संरक्षण के लिए जागरूक रहने की जरूरत
त्रिवेदी ने अपने नर्मदा संरक्षण के प्रति जागरूक और सजग रहने का आह्वान किया और कार्यक्रम के शानदार आयोजन और परिश्रम के लिये डिंडोरी स्टार स्टेज समिति की मुक्तकण्ठ से प्रशंसा की। कार्यक्रम में बतौर ज्यूरी मण्डला के फेमस म्यूजिक डायरेक्टर वरूण उइके, जबलपुर की श्वेता मिश्रा एवं खैरागढ़ संगीत विश्वविद्यालय से संगीत विशारद पल्लवी ने प्रतिभागियों को जी खोलकर अपनी प्रतिभा दिखाने को कहा। प्रतियोगिता के आरम्भ में ही एक-से-एक बढ़कर प्रतिभाएं देखने को मिलीं, जिले वासियों को भी एक बार तो यकीन ही नहीं हुआ कि हमारे जिले में ऐसी प्रतिभाएं मौजूद हैं। वैभव कृष्ण परस्ते, मोनिका पड़वार, अवनी सिंह परिहार, गोल्डी पारस, प्रशंसा मिश्रा, जितेन्द्र लोरिया, विकास बहादुर, लक्ष्मेन्द्र सराठिया, गौरव दाहिया, दीपक मरावी, मृदुवाणी वैश्य और नन्ही जिया जैन, सचिन सेनी, विकास पाराशर ने अपनी गायन कला से न केवल निर्णायकों को बल्कि उपस्थित अतिथियों और दर्शकों को भी मंत्रमुग्ध कर दिया, साथ ही निर्णायकों के सामने भी अपनी कठित चुनौती पेश करते हुये, अपनी-अपनी दावेदारी पेश की। इस दौरान उपस्थित सभी दर्शकों ने चिराग एण्ड ग्रुप के सभी म्यूजीशियन्स की भी जमकर प्रशंसा की और उनके गु्रप ने दर्शकों की खूब तालियां बटोरीं।

यह भी पढ़ें-तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत

विजेता को मिला ईनाम
अंत में निर्णय के पूर्व श्रीवर्धन त्रिवेदी और प्रवीण दुबे ने विजेता और उपविजेता के संबंध में बताया कि कोई भी न तो यहां जीतेगा और न ही हारेगा, बल्कि सभी अपने आपको इस मामले में भाग्यशाली समझें कि इतने भव्य मंच पर उन्हें गायन का अवसर प्राप्त हुआ। आखिर में दो प्रतिभागियों के बीच अंक बराबर होने के कारण टाई हुआ, जिन्हें अतिरिक्त समय दिया जाकर, उनका परीक्षण किया गया और परिणाम रहा है कि फिल्म महुआ का गीत दोनों ने किया था प्यार शानदार तरीके से गाने वाले गोलू वर्मन डिंडोरी की आवाज सीजन-3 बने, उपविजेता रहीं प्रतिभाशाली पारूल जैन और तीसरे स्थान पर अपनी गायनकला से सभी को प्रभावित करने वाले जितेन्द्र लोरिया रहे। विजेता, उपविजेता और तृतीय स्थान पर रहने वाले इन सभी प्रतिभागियों को श्रीवर्धन त्रिवेदी की ओर से क्रमश: 11 हजार, 5 हजार एवं 3100 की नगद राशि एवं गिफ्ट हैम्पर्स से पुरूस्कृत किया गया। सभी 20 प्रतिभागियों को भी प्रमाण-पत्र, मोमेन्टोज़ भी प्रदान किये गये। सम्पूर्ण कार्यक्रम के दौरान इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिन्ट मीडिया के पत्रकारगण भी उपस्थित रहे, जिन्होंने कार्यक्रम की मुक्तकण्ठ से प्रशंसा की। पूरे कार्यक्रम के दौरान डिंडोरी जिले के सभी प्रायोजक प्रतिष्ठानों के प्रति आभार व्यक्त करते हुये, आयोजन समिति के अध्यक्ष आशीष जोशी ने अतिथियों, अभिभावकों, म्यूजीशियन्स और उपस्थित बहुसंख्यक दर्शकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया और बताया कि विगत एक माह की सफलता के रूप में मिले इस प्रसाद के वास्तविक हकदार उनकी पूरी आयोजन समिति है। जोशी ने भविष्य में भी कार्यक्रम के आयोजन को लेकर अपना दृढनिश्चय प्रकट किया। कार्यक्रम में समिति के सचिव अकील अहमद सिद्दीकि एवं सदस्यगण श्रीराम उरैती, कमलेश अवधिया, अखिलेश सोनी, दीपक पाण्ड़ेय, कमलेश सोनी, बालकृष्ण परस्ते, सुशान्त जैन, अविनाश टाण्डिया, पवन चौरसिया, धु्रव पटेल, उमा श्रीवास्तव, मनोज पारस, अरमान प्रधान, नितिन मिश्रा, कृष्णा नन्दा भी उपस्थित रहे। यह भी पढ़ें- उपहार से वंचित हैं हजारों बच्चे, उपहार योजना को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारी उदासीन

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned