scriptHere the road, the movement for water, the problem seen by rotating th | यहां सड़क, पानी के लिए करना पड़ रहा आंदोलन, एसडीएम को वार्ड में घुमाकर दिखाई समस्या | Patrika News

यहां सड़क, पानी के लिए करना पड़ रहा आंदोलन, एसडीएम को वार्ड में घुमाकर दिखाई समस्या

3 घंटे जाम रहा मुख्यमार्ग, लोगों को समझाते रहे अधिकारी व जनप्रतिनिधि

डिंडोरी

Published: June 18, 2022 01:29:12 pm

डिंडोरी. वार्ड में मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर स्थानीय रहवासियों ने जिला मुख्यालय में चक्काजाम कर दिया। सड़क, पानी की मांग को लेकर वार्डवासी परिवार के साथ सुबखार स्थित मुख्यमार्ग में धरने पर बैठ गए। प्रदर्शन के दौरान वार्ड की पार्षद भी मौजूद रहीं। पार्षद ने नप प्रशासन पर उपेक्षा का आरोप लगाया है। शुक्रवार की दोपहर चक्काजाम की सूचना मिलते ही कोतवाली, यातायात पुलिस और नगर परिषद के अधिकारी मौके पर पहुंचे। जहां उन्होने लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग नही माने। जनप्रतिनिधियों को भी इसकी जानकारी लगी तो स्थानीय विधायक ओमकार मरकाम, नप अध्यक्ष पंकज तेकाम भी मौके पर पहुंच लोगों को आश्वस्त किया। वहीं जब एसडीएम धरना स्थल पर पहुंचे तो वार्ड वासियों ने अधिकारियों को वार्ड भ्रमण कराकर समस्याएं बताई। इसके बाद एसडीएम ने नगर परिषद के अधिकारियों को जल्द ही समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए तब जाकर पार्षद और वार्ड वासियों ने चक्काजाम समाप्त किया।
जाम से परेशान हुए छात्र, आम लोग
सुबखार वार्ड की समस्याओं को लेकर मुख्यमार्ग पर स्थानीय लोग सुबह 10 बजे से ही एकत्रित होने लगे थे। करीब 11 बजे के बाद महिलाएं बच्चों को लेकर सडक पर बैठ गईं। युवा सडक पर खड़े होकर नारेबाजी करने लगे। जाम से स्कूल कॉलेज जाने वाले छात्रों के वाहनों, ऑटो को वहीं रोक दिया गया। जिससे छात्र पैदल जाते दिखे। जबलपुर मुख्यमार्ग होने के कारण वाहनों की कतारें लगना शुरू हो गईं। आनन-फानन में पुलिस ने वाहनों का रूट डायवर्ड किया। लोगों का विरोध प्रदर्शन करीब 2 बजे तक चलता रहा और रोड जाम रही।
वार्ड पार्षद ने गिनाई समस्याएं
वार्ड वासियों के साथ धरने पर बैठी पार्षद कुंजलता सांड्या ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस से पार्षद होने की वजह से नप उपेक्षा कर रही है। वार्ड की सडकें उखड चुकीं हैं। पेयजल मटमैला और गंदगी भरा आता है जिससे बीमारियां फैलने का खतरा है। वार्ड में विकास का कोई कार्य नहीं हुआ। बारिश का मौसम आ गया है लेकिन नालों में गंदगी का अंबार लगा है। जिसकी सफाई नहीं कराई जा रही है। वार्ड वासियों को नर्मदा नदी का पानी सीधे गंदा बदबू वाला पानी दिया जा रहा है। सीवर लाइन के नाम पर सडकें खोद दी गई हैं, लेकिन उनका भी मरम्मत कार्य नहीं कराया जा रहा है। वहीं सडक चलने लायक तक नहीं बची है।
प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे, दी समझाइश
जिला मुख्यालय में हुए चक्काजाम की सूचना पर तहसीलदार डिंडोरी गोविंदराम सलामे, एसडीएम बलवीर रमण, सीएमओ चंद्रमोहन गरमें, एसडीओपी आकांक्षा उपाध्याय, कोतवाली थाना प्रभारी सीके सिरामे, यातायात थाना प्रभारी राहुल तिवारी, नगर परिषद और पुलिस का अमला मौके पर पहुंच लोगों को समझाइश देते रहे।
एसडीएम को वार्ड में घुमाया
वार्डवासी समस्याओं के समाधान की मांग पर अडे रहे। एसडीएम बलबीर रमण नगर परिषद की टीम और वार्ड वासियों के साथ वार्ड का निरीक्षण करने पहुंचे। एसडीएम ने मुख्य मार्ग से कॉलेज की बाउंड्री के बाजू से होकर गुजरने वाली जर्जर सडक देखी। मौके पर ही नगर परिषद सीएमओ चंद्रमोहन गर्मे को निर्माण कार्य शुरू कराने के निर्देश दिए। दोपहर करीब 2 बजे के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ और चक्काजाम समाप्त किया।

Here the road, the movement for water, the problem seen by rotating the SDM in the ward
Here the road, the movement for water, the problem seen by rotating the SDM in the ward

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे ने शिंदे खेमे को फटकारा, बोले- मेरे गर्दन और सिर में दर्द था, मैं अपनी आंखें नहीं खोल पा रहा था...Maharashtra Politics: बीजेपी नेता ने राज्यपाल को लिखा पत्र, कहा- उद्धव सरकार 2 दिन से अंधाधुंध ले रही फैसले, डिप्टी CM ने दिया जवाबMaharashtra Political Crisis: नासिक में एकनाथ शिंदे का भारी विरोध, शिवसैनिकों ने पोस्टर पर कालिख पोती, शिंदे ने टाला मुंबई आने का प्लानG7 Summit 2022: पीएम मोदी कल जी7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने जर्मनी जाएंगे, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चाखुशखबर, यूपी में मिले लुप्तप्राय दुर्लभ प्रजाति के राज गिद्धMumbai News Live Updates: अजीत पवार बोले- MVA के पास अभी भी बहुमत, उद्धव ठाकरे से मिलने शाम 6.30 बजे मातोश्री जाएंगे एनसीपी नेताPresidential Election: NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया गांधी, ममता बनर्जी व शरद पवार से की बात, सपा का यशवंत सिन्हा को सर्मथन का ऐलानगुजरात दंगे पर SC से PM को क्लीन चिट, BJP ने कांग्रेस व लेफ्ट से पूछा- 'मोदी विरोध के नाम पर और कितने दिन दुकान चलाएंगे आप'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.