प्राथमिक शाला भवन की छत में छेद

प्राथमिक शाला भवन की छत में छेद

brijesh sirmour | Publish: Feb, 15 2018 05:21:59 PM (IST) Dindori, Madhya Pradesh, India

बारिश के दौरान जर्जर स्कूलों की कर दी जाती है छुट्टी

डंडोरी/अमरपुर. जनपद शिक्षा केन्द्र अमरपुर के ग्राम सारंगढ़ में निर्मित प्राथमिक शाला भवन की छत में छेद हो गया है। जिस वजह से छात्रों को बैठाना बंद कर ताला लगा दिया गया हैं। यह शाला भवन विहीन के साथ ही शिक्षक विहीन भी हैं। उक्त प्राथमिक शाला में दो अतिथि शिक्षक अपनी सेवाएं दे रहे हैं, परन्तु वह भी वर्तमान में 3 फरवरी से हड़ताल पर हैं। ऐसी स्थिति में वहॉ के अध्ययनरत छात्रों को न बैठने की जगह हैं और न ही पढ़ाने को शिक्षक ही हैं। ग्राम पंचायत देवरी के ठाकुर टोला के उन्नत प्राथमिक शाला का भवन जर्जर हो जाने के कारण विभाग द्वारा मरम्मत कार्य तो कराया गया हैं। जिसमें 83 हजार रु. व्यय कर दिया गया है परन्तु आज भी शाला भवन के दीवार में इतनी बड़ी दरार हैं कि अंदर से बाहर का नजारा साफ देखा जा सकता है। इस प्रकार इस जनपद शिक्षा केन्द्र के अनेकों भवन हैं, जिसमें मामूली सी बारिश होने की स्थिति में भी बच्चों को अवकाश दे दिया जाता है क्योंकि छत से बारिश का पानी अंदर टपकता रहता हैं।
---------------------
ठगों ने बैंक खाते से पार कर दी राशि
डिंडोरी. जिले में एटीएम धारक आये दिन ठगी का शिकार हो रहे हैं। बुधवार को कुटेला निवासी रामकुमार परते ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है कि वह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समनापुर के उमरिया में एमपीडब्लू के पद पर पदस्थ है।
10 जनवरी को खनूजा फैशन हाऊस के सामने स्थित एसबीआई के एटीएम से 20 हजार रुपये आहरण करने गया था। इस दौरान वहां दो अज्ञात युवक मौजूद थे। जो मदद करने के नाम एटीएम कार्ड लेकर मशीन में उपयोग किए। इसके बाद एटीएम वापस कर दिया गया, लेकिन रात लगभग 12 बजे उसके मोबाईल में मैसेज आया। जिसमें खाता क्रमांक 33476536749 में 4 हजार ट्रांस्फर बताया। साथ ही 20 हजार दो बार आहरण तथा 40 हजार रुपये पुन: उसी खाते में ट्रांस्फर बताया।
दूसरे दिन पीडि़त समनापुर थाने पहुंच अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराना चाहा, लेकिन उसे सायबर सेल का मामला होने की बात कह डिंडोरी में संपर्क करने को कहा गया। इसके बाद रामकुमार ने लिखित आवेदन पुलिस अधीक्षक को देकर कार्रवाई की मांग की। इसके बाद कोतवाली में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुये कार्रवाई शुरू कर दी है।
---------------------------
चार लाख की सहायता मंजूर
डिंडोरी. कलेक्टर ने अन्जू पति शिवभजन सिंह, निवासी ग्राम बिजौरी की पानी में डूबने से मृत्यु होने के कारण मृतक के निकटतम वारसान शिवभजन सिंह को राजस्व पुस्तक 6-4 के अंतर्गत 4 लाख रुपए की सहायता राशि की स्वीकृति प्रदान की है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned