दहेज लोभियों ने महिला को किया आग के हवाले, गंभीर हालत में जबलपुर रेफर

दहेज लोभियों ने महिला को किया आग के हवाले, गंभीर हालत में जबलपुर रेफर

Amaresh Singh | Updated: 29 May 2019, 12:45:41 PM (IST) Dindori, Dindori, Madhya Pradesh, India

आरोपी पति, सास, ससुर पर मामला दर्ज, पति व ससुर गिरफ्तार

डिंडोरी। कोतवाली थानांतर्गत पिंडरूखी में दहेज लोभियों ने एक नवविवाहिता को घायल कर कैरोसीन से जलाने का प्रयास किया। गंभीर रूप से घायल महिला को मंगलवार सुबह 108 की मदद से जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद जबलपुर रेफर कर दिया गया। पीडि़ता के भाई कोतवाली में शिकायत दर्ज कराते हुये बतलाया कि पिण्डरूखी निवासी संतोश राठौर के साथ एक वर्ष पूर्व कोर्ट मैरिज किया था। शादी के कुछ दिनों बाद से ही को दहेज की मांग करते हुये पति संतोश, ससुर प्रहलाद व सास सरस्वती प्रताडि़त करने लगे। पति संतोश मशाला का धंधा करने के लिये 6000 रुपए व सास सरस्वती 1 एकड़ जमीन के खरीदने के लिये पैसे की मांग कर रहे थे।

खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

http://flashbag.patrika.com

विरोध करने पर मारपीट करते थे
नवविवाहिता के विरोध करने पर मारपीट करते थे। ने इसकी जानकारी मायके में दी थी जिसके बाद रविवार को भाई पिण्डरूखी पहुंच के पति, ससुर, व सास से आग्रह किया था कि बहन को बेवजह प्रताडि़त न करे अन्यथा वह अपने घर ले जाएगा। समझाने पर सभी ने प्रताडि़त न करने की हामी भरी लेकिन मंगलवार सुबह ससुर प्रहलाद ने फोन से बतलाया कि तुम्हारी ने आग लगा ली है। पीडि़ता के भाई ने माता पिता को जानकारी देते हुये पिण्डरूखी पहुंच गया जहां माया गंभीर रूप से घायल अवस्था में पड़ी हुई थी। किसी अन्य व्यक्ति की सूचना के बाद 108 वाहन भी पहुंच गया था जिसके बाद पीडि़ता को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां पीडि़ता ने बतलाया कि सुबह घरू काम के दौरान झाड़ूू लगा रही थी तभी सास सरस्वती पीछे से मिट्टी तेल डालकर माचिस से आग लगा दी थी। जिनका उद्देश्य हत्याकारित करना था। पीडि़ता ने भी पुलिस को दिये कथन में सास द्वारा मिट्टी का तेल डालकर आग लगाना बतलाया है। शिकायत के मुताबिक पति सास, ससुर पर धारा 498,307,34 व दहेज प्रतिषेध अधिनियम की धारा 34 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी पति व ससुर को गिरफ्तार किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned