नहीं माने निर्देश तो काटा चालान, रसीद के साथ दिया मास्क, बोले-पहनकर निकलें बाहर

नियमों का पालन कराने सड़क पर उतरे एसडीएम
लॉकडाउन का पालन कराने दिखाई सख्त, लोगों को दी समझाइश

By: ayazuddin siddiqui

Published: 27 Jul 2020, 06:52 PM IST

डिंडोरी. कोरोनो के बढ़ रहे संक्रमण के चलते जिला प्रशासन ने सख्त निर्देश जारी किए हैं। शासन द्वारा जारी गाईड लाईन का पालन कराने प्रशासनिक अमले ने सख्ती दिखानी प्रारंभ कर दी है। कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने गाईड लाईन का पालन न करने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जिसका असर रविवार को नगर में देखने मिला। जहां प्रशासन व पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई की गई। इस दौरान लोगों को शासन के निर्देशों का पालन करने की समझाइश दी गई। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन के द्वारा पूरे जिले में टोटल लॉकडाउन घोषित किया गया है। इस बीच लॉकडाउन का पालन कराने के लिए डिंडोरी एसडीएम महेश मंडलोई भी सड़क पर उतर आए। लॉकडाउन के दौरान मास्क पहनकर ना आने वालों पर चालानी कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में नगर परिषद डिंडोरी सीएमओ शशांक आर्मो एवं स्टाफ तथा डिंडोरी कोतवाली प्रभारी सी के सिरामें व पुलिस बल मौजूद रहा।
वितरित किया मास्क
चालानी कार्रवाई के दौरान जहां मास्क ना पहनने वालों पर 100 रुपए का जुर्माना लगाया गया। वहीं मास्क का वितरण कर उन्हें आने वाले समय में नियमों का पालन करने की हिदायत भी दी गई।
सबका काटा चालान
लॉकडाउन के पहले दिन रानी अवंती बाई चौक में जहां कोतवाली पुलिस ने आम लोगों पर कार्रवाई की इसके साथ ही पुलिसकर्मियों व अन्य व्हीआईपी पर भी सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई की गई। चेकिंग के दौरान बिना मास्क मिले अधिवक्ता, व्यापारियों व अन्य व्हीआईपी पर भी चलानी कार्यवाही की गई। इसके साथ ही लोगों को समझाइश दी गई कि वह शासन के निर्देशों का पालन करें।
लगाया चेक पाइंट
जिला मुख्यालय में रविवार को एसडीएम महेश मंडलोई ने शहर के तिराहो और चौराहों पर खड़े होकर आम लोगों को समझाइश देते नजर आए। पुरानी डिंडोरी चौराहा, भारत माता चौक, मुख्य बस स्टैंड, कॉलेज तिराहा तथा पेट्रोल पंपों में भी मास्क न लगाने वालों से जुर्माना वसूला गया।

ayazuddin siddiqui
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned