लोगों ने नहीं माना तो कलेक्टर व एसपी स्वयं उतर आए सड़क पर

मुख्यालय में लॉक डाउन के दूसरे दिन भी दिखी लापरवाही, युवाओं ने वितरित किए मास्क

डिंडोरी. कोरोना संक्रमण को लेकर जिले को 25 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है। लेकिन जब काफी समझाइश के बावजूद लोग अनावश्यक घूमने फिरने से बाज नहीं आये तो मंगलवार के दिन स्थिति को नियंत्रित करने और समझाइश देने स्वयं कलेक्टर डिंडौरी बी कार्तिकेयन और पुलिस अधीक्षक एम एल सोलंकी को सामने आना पडा। नगर के मुख्य बस स्टैंड के पास रानी अवंती बाई चौराहे में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस कर्मी तो मौजूद रहे और पूरी ईमानदारी और मुस्तैदी से कार्य भी कर रहे हैं। फिर भी अनावश्यक कारणों से लोग तफरी कर रहे हैं। ऐसे में इन लोगों को एक-एक कर समझाइश दी गई कि वह घर से बाहर न निकलें।
देर तक खुली रही दुकाने
लॉकडाउन के दूसरा दिन होने के चलते सुबह लगने लगा था कि लोग समझेंगे। लेकिन तमाम प्रशासनिक प्रचार .प्रसार और समझाइश के बावजूद सब्जी दुकानों और किराना दुकानों पर ज्यादा भीड़ देखी गई। हालांकि कोतवाली पुलिस माइक के माध्यम से ऐसे स्थानों पर भीड के उस हिस्से को फटकार लगा समझाइश भी देती रही की कम से कम एक मीटर का अंतर बनाये रखें। लेकिन हद तो तब हो गई जब तय समय गुजरने के बाद भी दुकाने घंटों खुली रही और लोग कोरोना संक्रमण को भूल अपनी-अपनी खरीदारी में मशगूल रहे।
युवाओं ने बांटे मास्क
जानकारों की माने तो इन दिनों जिले की मेडिकल दुकानों पर मास्क उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में स्थिति को देख बजरंग समिति कंपनी चौक पुरानी डिंडोरी के युवाओं ने लगभग 300 मास्क स्थानीयजनों को नि:शुल्क वितरित किये। वहीं डिंडोरी स्टार स्टेज की टीम ने भी बस स्टैंड पर नि:शुल्क मास्क वितरण कर लोगों को घर पर ही रहने की सलाह दी।
इन पर रखें निगाह
लॉक डाउन में जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। ऐसी स्थिति में आवागमन बंद होने के चलते मजदूर वर्ग जो अन्य दूसरे राज्यों से वापस जिले में आ रहे है। मजबूर और विवश पैदल ही सीमाओं में दाखिल हो अपने अपने घरों को वापस लौट रहे हैं। जिसकी किसी को खबर भी नही। ऐसी स्थिति में प्रशासन को चाहिए कि वह इन आगंतुकों का रिकॉर्ड भी पंजी में सधारित करे और मुमकिन हो तो नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में इनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाये।

Patrika
Rajkumar yadav Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned