अब न डरना है न सहना है, पुलिस को दें सूचना

अब न डरना है न सहना है, पुलिस को दें सूचना

Amaresh Singh | Publish: Jun, 25 2019 05:42:08 PM (IST) Dindori, Dindori, Madhya Pradesh, India

महिला व बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों की दी जानकारी

डिंडोरी/गोरखपुर। करंजिया विकासखंड के अंतर्गत कस्बा गोरखपुर के मंडी प्रांगण में सोमवार को पुलिस मुख्यालय भोपाल एवं महिला महिला बाल विकास के संयुक्त तत्वाधान में पुलिस अधीक्षक डिंडोरी के निर्देशानुसार तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व अनुविभागीय अधिकारी के मार्ग दर्शन में गाड़ासरई थाना प्रभारी अखिलेश दाहिया के द्वारा महिलाओं पर होने वाले अपराध एवं बच्चो के विरूद्ध होने वाले यौन अपराध शोषण की रोकथाम के लिये जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


शिकायत पर गंभीरता से ध्यान देना है
कार्यक्रम को संबोधित करते हुये गाड़ासरई थाना प्रभारी दाहिया ने उपस्थित लोगों को बताया कि यदि कोई किसी विषय की शिकायत करता है तो परिजनों को उस शिकायत पर गंभीरता से ध्यान देना है और संबंधित थाना क्षेत्र में इसकी सूचना भी देना जरूरी है। यदि परिजन उस बच्चे की शिकायत को नजर अंदाज कर टालते है तो संबंधित व्यक्ति का हौसला और बढेगा इसलिये न अब डरना है और न ही सहना है आप पुलिस को सूचना दे 100 डायल को बुलाये बेझिझक अपराधी के खिलाफ मामला कायम किया जाएगा।


हेल्प लाइन शुरू की गई है

कार्यक्रम को डिंडोरी से आये महिला सशक्तिकरण अधिकारी श्याम सिंगौर ने भी संबोधित किया। उन्होने महिलाओ को विरूद्ध होने वाले घरेलू हिसंा व अपराध के विषय में जानकारी देते हुये बताया कि वन स्टाप सेंटर के नाम से महिला बाल विकास के नाम से हेल्प लाइन शुरू की गई है। जिससे महिला व 18 वर्ष से कम उम्र की बच्चियोंं को पुलिस सहायता, कांउंसंलिग के साथ साथ और भी प्रकार की 24 घंटे सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा 1098, 1091, 100 डायल इन नंबरों पर भी हेल्प लाइन के लिये फोन कर सकते है। कार्यक्रम में कस्बा के समाज सेवी कृष्ण लाल हस्तपुरिया, भाजपा नेता अखलाक भक्कूू भाईजान, पूरन श्रीवास, अनिल मार्को, पंचायत सचिव प्रकाश बाध्यव, नरेन्द्र हस्तपुरिया, बीट प्रभारी जुबेरअली, आरक्षक आदिय शुक्ला, संदीप साहू, परसराम धनंजय, प्रभाकर सिंह बड़ी संख्या में महिला पुरूष गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned