जय भोलेनाथ के साथ निकली कांवड़ यात्रा

जय भोलेनाथ के साथ निकली कांवड़ यात्रा

Nirmal Mishra | Publish: Aug, 14 2019 08:50:33 PM (IST) | Updated: Aug, 14 2019 08:54:14 PM (IST) Dindori, Dindori, Madhya Pradesh, India

प्रदोष सोम के विशेष संयोग से शिवालयों में रही भक्तों की भीड़

डिंडोरी। प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी ऋ णमुक्तेश्वर कांवड़ यात्रा समिति द्वारा कांवड़ यात्रा धूमधाम से निकाली गई। श्रद्धालुजन डीजे की धुन में थिरकते कुकर्रामठ पहुंचे। हिंदू धर्मावलंबियों ने नर्मदा घाट से नर्मदा का जल लेकर कांवड़ यात्रा में शामिल हुए। यात्रा नगर से होती हुई कुकर्रामठ गांव के ऋ णमुक्तेश्वर मंदिर पहुंची। जहां भोलेनाथ की शिवलिंग पर जलाभिषेक किया गया। इसके पहले यात्रा के दौरान पुरानी डिंडोरी में स्थानीय युवाओं ने जोरदार स्वागत किया। उसके बाद समनापुर तिराहे सोनालिका ट्रेक्टर के संचालक राजेन्द्र बर्मन ने फल व पानी से कांवडियों का स्वागत किया। जब कंवाडिये आगे बढे तो घानाघाट में विवेक जैन व मित्र मण्डली ने चाय पानी के साथ तो कोहका के पास नर्मदा राईस मिल के सचंालक रमेश राजपाल व उनकी मित्र मण्डली फल व पानी के साथ, महावीरा मंदिर परिसर में मंदिर परिषद व अन्य लोंगो के द्वारा फ ल व चाय का वितरण कर कांवडियों का स्वागत किया। अभिषेक व पूजन के बाद त्रंयबकेश्वर कांवड यात्रा समिति द्वारा भण्डारा व प्रसाद का वितरण किया गया। वहीं कुकर्रामठ के राठौर समाज के युवाओं द्वारा कांवडियों के लिए चाय व पानी की व्यवस्था की गई।


पुलिस प्रशासन रहा मुस्तैद
नगर में कांवड यात्रा वा ईद के नमाज के दौरान जिला पुलिस प्रशासन दल बल के साथ चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद रहा। पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी के चलते ही दोनों समुदायों के कार्यक्रम शांतिपूर्वक संपन्न हुए। कांवड़ यात्रा के दौरान जिला मुख्यालय से कुकर्रामठ ऋ णमुक्तेश्वर महादेव मंदिर तक पुलिस बल मौजूद रहा। पुलिस की मुस्तैदी ने किसी भी अप्रिय परिस्थिति को निर्मित होने की संभावना को समाप्त किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned