script

अजीबोगरीब शौक: चने की तरह चबा जाता है कांच की बोतलें, 45 साल से है कांच खाने की लत

locationडिंडोरीPublished: Sep 14, 2019 12:55:20 pm

Submitted by:

Manish Gite

यदि खाना खाने के दौरान छोटा सा कंकड़ भी मुंह में आ जाए या शरीर के किसी भी हिस्से में कांच चुभ जाए तो हमारा क्या हाल होता है, यह हम ही जानते हैं, लेकिन मध्यप्रदेश के डिडोरी में एक युवक ऐसा भी है जो कांच की बोतलें ककड़ी की तरह चबा जाता है और कांच के टुकड़ों को चने की तरह।

video

bizarre eating habits madhya pradesh

डिंडोरी। यदि खाना खाने के दौरान छोटा सा कंकड़ भी मुंह में आ जाए या शरीर के किसी भी हिस्से में कांच चुभ जाए तो हमारा क्या हाल होता है, यह हम ही जानते हैं, लेकिन मध्यप्रदेश के डिडोरी में एक युवक ऐसा भी है जो कांच की बोतलें ककड़ी की तरह चबा जाता है और कांच के टुकड़ों को चने की तरह।

मध्यप्रदेश के डिंडोरी जिले में एक युवक के अजीबोगरीब शौक से लोग हैरान हैं। करीब 45 साल से यह व्यक्ति कांच की बोतलें, कांच के ग्लास और ट्यूबलाइट चट कर जाता है। उसकी पत्नी भी इस आदत से परेशान हैं। डिंडोरी जिले के एक वकील दयाराम साहू ( dayaram sahu ) अपने अजीबोगरीब शौक के कारण इन दिनों सुर्खियों में हैं। दयाराम साहू बचपन से ही कांच खाने के आदी हैं। उनकी पत्नी भी अपने पति के इस शौक से परेशान हैं।

 

बचपन से है जुनून
वकील दयाराम साहू को कांच खाने का जुनून बचपन से ही है। उन्हें बचपन में कांच खा लिए थे, तभी से उनका यह शौक इतना बढ़ गया कि वे इसके आदी हो गए। अब उनका यह शौक सिर चढ़कर बोल रहा है। पूरे क्षेत्र में दयाराम साहू अपने इस शौक के लिए चर्चित हैं।
डिंडोरी जिले के शाहपुरा निवासी दयाराम साहू कहते हैं कि यह मेरे लिए एक लत है, इसकी आदित से मेरे दांतों को नुकसान होता है। मैं दूसरों की यह सुझाव देना चाहता हूं कि यह स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक है, इससे जान भी जा सकती है।

वीडियो में भी देखिए कैसे चबाते हैं कांच
दयाराम साहू का वीडियो भी इन दिनों काफी वायरल हो रहा है। वे बल्ब और कांच की बॉटल के टुकड़े करके चबा रहे हैं। वे पहले कांच की बोतलें फोड़ते हैं फिर कांच उठाकर खाने लगते हैं। वे इसे अन्य लोगों को ऐसा नहीं करने की भी सलाह देते हैं।

 

पत्नी सजाकर देती है ट्रे
दयाराम की इस आदत से घर वाले वाकिफ जरूर हैं, लेकिन सबसे दिलचस्प बात यह है कि उनकी पत्नी उन्हें रोकने की बजाय उन्हें कांच की प्लेट सजाकर देती हैं। दयाराम की पत्नी कहती है कि वो इनकी इस आदत से थक चुकी थी, लाख मना करने के बावजूद उन्हें कांच खाने की तलब उठती थी। शादी के तुरंत बाद उन्होंने अपने पति को सबसे छुपकर कांच खाते देख लिया था। ये देखकर वो हैरान हो गई थी। जब बहुत बार समझाने के बाद भी पति के व्यवहार में कुछ परिवर्तन नहीं हुआ तो उन्होंने खुद अपने पति के लिए कांच का जुगाड़ करना शुरू कर दिया।

 

 

एक बार में खा जाते हैं एक किलो कांच
दयाराम के इस शौक के बारे में बताया जाता है कि उन्हें कांच खाने की लत बचपन से ही हो गई थी। पहले तो यह शौक कभी-कभी के लिए था, लेकिन अब इसकी उन्हें लत लग गई है। जब कभी कांच नहीं मिलता है तो उन्हें इसकी तलब लगती है। दयारा ने अपनी इस हरकत के बारे में मीडिया को कहा कि वे एक बार में एक किलो कांच खा जाते थे, लेकिन अब दांत कमजोर हेने के कारण वे कांच खाना कम हो गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो