पुराने चेक डेम में बोल्डर डालकर बना दिया नया, निकाल ली राशि

अधिकारियों से शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई
ग्रामीणों ने सरपंच, सचिव और इंजीनियर पर लगाए गंभीर आरोप

By: ayazuddin siddiqui

Published: 30 Sep 2020, 06:43 PM IST

डिंडोरी. विकासखण्ड मेहदवानी की ग्राम पंचायत धमनी के ग्राम वासियों ने बताया कि आज से 10 वर्ष पहले 12 मीटर का चेक डेम निर्माण स्वयं के खर्च से बनाया गया था जिसका उपयोग ग्रामवासी करते आ रहे है। उसी चेक डेम के ऊपर वर्ष 2020 में ग्राम पंचायत धमनी के सरपंच, सचिव द्वारा पत्थर, बोल्डर डालकर नया चेक डेम निर्माण दिखा कर शासन की लाखो की राशि निकाल ली गई। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ, जनपद सीईओ से की थी लेकिन आज तक कोई कार्यवाही सरपंच, सचिव, इंजीनियर के ऊपर नही की गई।
रोक के बावजूद हो गया भुगतान
ग्राम पंचायत धमनी के ग्रामीणों ने आवेदन में उल्लेख किया है कि 19 सितम्बर को जनपद सीईओ मेहंदवानी को ग्रामवासी ने मोबाईल फोन में चेक डेम निर्माण का भुगतान न करने की बात कही गई थी। जिस पर सीईओ द्वारा कहा गया था कि भुगतान पर रोक लगा दी गई है लेकिन 20 सितम्बर को भुगतान कर दिया गया। जिसकी रिकॉर्डिंग मोबाइल में है।
तालाब में बना स्टॉप डेम लीक
इसी तरह से ग्राम पंचायत धमनी के सनहा नाला में तालाब के नीचे बने पुराने स्टॉप डेम में नया चेक डेम का निर्माण करा दिया गया। वहां भी पत्थर, बोल्डर डालकर नया निर्माण दिखा दिया। नए चेक डेम से आज भी पानी का रिसाव हो रहा है उसकी भी राशि का बंदरबांट कर लिया गया।
अधिकारी नहीं कर रहे कार्यवाही
ग्रामीणों ने बताया कि कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ, जनपद सीईओ को लिखित में शिकायत आवेदन दे चुके है। इसके बाद भी अधिकारी कोई कार्यवाही नही कर रहे है।

Show More
ayazuddin siddiqui
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned