आरोपी मामा भांजे छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार

आरोपी मामा भांजे छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार

Shiv Mangal Singh | Publish: Apr, 12 2019 08:26:55 PM (IST) | Updated: Apr, 12 2019 08:26:56 PM (IST) Dindori, Dindori, Madhya Pradesh, India

जानवर चोरी के आरोप में थे बहुत दिन से फरार

डिंडोरी. बजाग थानांतर्गत घुटई गांव से 6 और 7 अप्रैल को मवेशी चोरी को अंजाम देने वाले रिस्ते के मामा भांजे को बुधवार को पुलिस ने छत्तीसगढ से गिरफ्तार कर लिया है। जिन्हें कार्रवाई के बाद गुरूवार को न्यायालय में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।
जानकारी के मुताबिक घुटई निवासी मिलका सिंह पिता धनुवा सिंह 80 साल ने बजाग थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी कि 6 अपैल को दो नग पड़ा गौशाला में बांधने के बाद सो गया था। रात्रि लगभग 1 बजे नींद खुली तो देखा कि गौशाला से दोनों मवेशी गायब थे। सुबह आस पास के इलाकों में मवेशियों की खोजबीन की लेकिन कहीं पता नही चला। जिसके बाद पडोसियों से ग्राम पंचायत के सरपंच को जानकारी देते हुये थाना पहुंच मवेशी चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुये पतासाजी शुरू की। इसी दौरान पण्डरीपानी के एक ग्रामीण से जानकारी मिली कि 7 अप्रैल को एक युवक दो नग पड़ा को रस्सी में बांध कर छत्तीसगढ की ओर ले गया है। सूचना के बाद पुलिस ने तलाश शुरु किया तो संदेह हुआ कि मनोज साहू पिता पवन साहू 22 साल निवासी खुर्सी थाना लालपुर जिला मुंगेली जिला छत्तीसगढ व मोदीराम साहू पिता रामजी 60 साल निवासी धनिया ढोली थाना लोरमी जो इलाके में मवेशी खरीदने व विक्रय करने का व्यवसाय करते है और इनका आना जाना लगा रहता है। संदेह के आधार पर बजाग पुलिस मोदीराम साहू के पता ठिकाने पर पहुंची जहां मोदीराम के घर पर विक्रय के लिये दो नग पड़ा बंधे हुये थे। पुलिस के साथ मवेशी मालिक भी गया हुआ था। जिसने अपनी मवेशियों को पहचान लिया। जिसके बाद पुलिस ने मोदीराम से मवेशियों के संबंध में पूछताछ शुरू किया तो मोदीराम ने भांजा मनोज कुमार को उसके घर में मवेशी विक्रय के लिये लाकर देने की बात पुलिस को बताई। जिसके बाद पुलिस ने मनोज को उसके घर खुर्सी गांव से गिरफ्तार करने रवाना हुई। जैसे ही पुलिस वहां पहुंची तो इसकी भनक मनोज को लग गई और वह भागने की फिराक में था लेकिन पहले से मुस्तैद पुलिस ने उसे धर दबोचा और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई के बाद गुरूवार को न्यायालय में पेश किया। इस कार्रवाई में सहायक उप निरीक्षक हरिभान सिंह परस्ते, आरक्षक गोविंद, मिहीलाल तेकाम एवं जितेन्द्र गोलकर शामिल है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned