script

अनाप-शनाप दामों पर बिक्री कर रहे सामग्री

locationडिंडोरीPublished: Mar 28, 2020 10:08:37 pm

Submitted by:

Rajkumar yadav

पार्षद के घर पहुंचे वार्डवासियों ने लगाए आरोप

Material selling at an unnatural price

Material selling at an unnatural price

डिंडोरी.नगर के वार्ड क्रमांक 1 में वार्डवासियों ने वार्ड पार्षद के घर पर हल्ला बोल दिया। अधिकांश वार्डवासियों का कहना था कि उनके वार्ड में स्थित राशन, किराना और सब्जी विक्रेताओं द्वारा मनमानी की जा रही है। अनाप शनाप दामो पर सामग्री का विक्रय किया जा रहा है। इसके अलावा पार्षद के पास ऐसे लोगों का भी जमावडा था जो दिहाडी मजदूरी कर जीवन यापन करते हैं। लॉक डाउन के चलते अब उन पर रोजी रोटी का संकट आन खडा है। ऐसे में उन्हें विवश हो वार्ड पार्षद के पास शरण लेनी पडी। बहरहाल वार्ड पार्षद ने भी स्थिति भांप नगर परिषद के जिमेदारों को वस्तु स्थिति से अवगत कराया और शाम तक उनकी समस्याओं का निराकरण किये जाने की बात की।
राशन वितरण में मनमानी
मौके पर मौजूद वार्डवासियों ने लेम्प्स प्रबंधक पर राशन वितरण में बरती जा रही मनमानी का जिक्र भी किया। वार्डवासियों का आरोप था कि राशन दुकान में 8 किलो गेहूं 100 रुपये में दिया जा रहा है। ज्ञात हो कि इससे पहले भी वार्ड की राशन दुकान से महंगे दामो पर राशन वितरित किये जाने के आरोप लगते रहे है।
आसमान पर सब्जियों के दाम
वार्डवासियों का कहना था की इन दिनों सब्जियों के दाम आसमान को छू रहे है। जिसमे आलू-टमाटर और अन्य सब्जियों के विक्रेता मनमाने दामों पर बेंच रहे हैं। जिसके चलते सब्जियां अब आम आदमी की पहुंच से दूर होती जा रही हैं। बढे हुए दामो का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जो आलू 20 रुपये किलो बिकता था वह अब 40 रुपये प्रतिकिलो तक बिक रहा है। इसके अलावा मसाला सब्जियों के दाम तो दो से तीन गुना तक बढ गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो