फांसी पर लटक रहे अधेड़ की पड़ोसियों ने बचाई जान

फांसी पर लटक रहे अधेड़ की पड़ोसियों ने बचाई जान
Midwives hanging on the gallows

Shiv Mangal Singh | Updated: 25 Jun 2018, 05:33:10 PM (IST) Dindori, Madhya Pradesh, India

जिला चिकित्सालय में उपचाररत अधेड़

डिंडोरी। समनापुर थाना अंतर्गत एक अधेड़ ने परिवार के सदस्यों द्वारा कार्यक्रम में न ले जाने से आहत हो आत्महत्या करने के उद्देश्य से फांसी लगा रहा था। तभी पड़ोसियों ने उसकी जान बचा परिजनों को सूचना दी। जिसके बाद बेहोशी की हालत में अधेड़ को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समनापुर में भर्ती कराया गया। जहां गंभीर हालत में उसे जिला चिकित्सालय रेफर किया गया। जहां उपचार जारी है। जानकारी के मुताबिक बाबूलाल यादव पिता अघनू यादव 45 वर्ष निवासी स्कूल टोला समनापुर का परिवार व बहन हरछटिया का परिवार एक कार्यक्रम में शामिल होने अनूपपुर के लीला गांव जा रहे थे और जाने के लिये वाहन किराये से किया गया था। जिसमें बाबूलाल से भी किराये हेतु कुछ राशि की मांग की गई थी, लेकिन बाबूलाल ने राशि देने में असमर्थता जाहिर कर दी। जिसके बाद परिवार के सदस्य उसे छोड़कर चले गये थे। जिससे आहत बाबूलाल ने अपनी बहन हरछटिया के मकान के पीछे लगे बांस के पेड़ में रस्सी बांधकर फांसी पर लटक रहा था। इसी दौरान पड़ोसियों की नजर पड़ी और दौड़कर रस्सी का फंदा काट दिये और घटना की सूचना फोन के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे परिजनों को दी गई। लौटकर जब परिजनों ने देखा तो बाबूलाल बेहोशी की हालत में था। जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समनापुर में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया।

मृतक ने की थी मां से मारपीट
डिंडोरी. कोतवाली थाना अंतर्गत 16 जून को एक युवक की डंडे से मां और भाईयों ने मिलकर हत्या कर दी थी। मृतक की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने मां मनिया बाई, बड़ा भाई महेंद्र और छोटे भाई नीलम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करते हुये बड़े भाई महेंद्र को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से महेंद्र को जेल भेज दिया। वहीं छोटा भाई नीलम घटना के बाद से ही फरार है वहीं मां जिला चिकित्सालय में उपचाररत है। मां मनिया बाई ने शनिवार को पुलिस की पूछताछ के दौरान बताया कि मृतक सुरेंद्र ने उसके साथ मारपीट की थी। जिससे वह घायल हो गई थी। इसी बात को लेेकर भाईयों ने मृतक के उपर डंडे से हमला किया था। मां के कथनों को भी विवेचना के दौरान दर्ज किया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned